Monday 16 September 2019

दिनांक-15 सिंतबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1523

दुमका के आउटडोर स्टेडियम में 18-19 सितंबर 2019 को आयोजित होने वाले बांस कारीगर मेला में चल रही तैयारियों की उद्योग विभाग के सचिव श्री के. रवि कुमार ने निरीक्षण किया। उन्होंने कहा की यह मेला अंतर्राष्ट्रीय बांस दिवस के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है जिसमे देश विदेश से लोग आने वाले है।
यह मेला शाम 4:00 बजे से 8:00 बजे तक आम जनता के घूमने एवं मनोरंजन के लिए खुली रहेगी। मेले की भव्यता को ध्यान में रखते हुए सारी व्यवस्था ससमय पूर्ण कर ली जाए। इस मेला से आम जनता को अपनी आय बढ़ाने को लेकर बहुत सारी बातें जानने को मिलेंगी। लोगों को बांस से फर्नीचर बनाने का ट्रेनिंग भी दिया जाएगा। कुछ मशीनों एवं उससे बनने वाले उपकरणों का लाइव प्रदर्शन किया जाएगा ।

श्री के. रवि कुमार ने पूरे आउटडोर स्टेडियम में बनने वाले भव्य टेंट का अवलोकन किया। बारिश के मौसम को मद्दे नजर रखते हुए उन्होंने कहा कि हैंगर से जो बारिश का पानी गिरेगा उसे अंडरग्राउंड पाइप के माध्यम से स्टेडियम के बाहर करने की व्यवस्था की जाय। लोगो के लिए पेयजल, शोचालय एवं ठहरने की बेहतर व्यवस्था की जाय। पूरे स्टेडियम में जगह-जगह कूड़ेदान की सुविधा उपलब्ध हो इसे सुनिश्चित कर लें। लोगो को किसी भी तरह की परेशानी ना हो उन्होंने टेंट के लिए निर्देश दिया कि 15 सितंबर तक पूरा टेंट बनकर तैयार हो जाना चाहिए। आउटडोर स्टेडियम में कुल 8 एलईडी लगाए जाएंगे जिसमें लोगों के मनोरंजन के लिए वीडियो चलाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह मेला 
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वरुण रंजन एवं अन्य वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।


No comments:

Post a Comment