Wednesday 4 June 2014

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति
संख्या 136 दिनांक - 04/06/2014

उपायुक्त की गोपनीय शाखा में सभी प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते उपायुक्त, दुमका श्री हर्ष मंगला ने सभी वरीय पदाधिकारियों को 6 जून से 8 जून तक अपने-अपने प्रखंड में सभी योजनाओं यथा इन्दिरा आवास, नरेगा, एम.पी., एम.एल.ए. फंड, बी.आर.जी.एफ. इत्यादि का निरीक्षण करने एवं 13 जून तक प्रतिवेदन प्रस्तुत करने को कहा है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रखंड में कार्यरत सभी कर्मियों जैसे पंचायत सचिव, कनीय अभियंता, रोजगार सेवक इत्यादि को आदेष देंगे कि वे वरीय पदाधिकारियों का निरीक्षण के दौरान सहयोग करें। प्रखंड के अलावा अन्य संचालित योजनाओं के लिए विषेष प्रमंडल, आर.ई.ओ., एन.आर.ई.पी. इत्यादि के नोडल एक्सक्यूटिव यह सुनिष्चित करेंगे कि उनके अधीनस्थ कर्मी आवष्यकतानुसार वरीय पदाधिकारियों को योजनाओं की अद्यतन स्थिति से अवगत करायेंगे।  वरीय पदाधिकारी योजनावार निरीक्षण टिप्पणी प्रस्तुत करेंगे। 
उपायुक्त ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ आम जनता को सहज रूप से मिल सके, यह सुनिष्चित करना हम सभी पदाधिकारियों का कर्तव्य है। इसी कड़ी में पंचायतों में चल रही योजनाओं की अद्यतन स्थिति का जायजा लेने हेतु निरीक्षण कार्यक्रम की शुरूआत की जा रही है।  
  बैठक में अपर समाहत्र्ता, उप विकास आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहत्र्ता एवं सभी वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment