Tuesday 17 December 2019

दिनांक- 16 दिसम्बर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-2247

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देशानुसार स्वीप कोषांग द्वारा गांधी मैदान में इलेक्शन कार्निवाल का आयोजन किया गया। स्वीप के विभिन्न तरह के खेल,कार्यक्रम एवं प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता को 20 दिसंबर के लिए जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी एवं अन्य पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से गुब्बारा उड़ाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि लोकतंत्र का महापर्व दूसरी बार 2019 में आयोजन किया गया है। लोकसभा चुनाव को बहुत ही बेहतरीन एवं शांतिपूर्ण तरीके से पूर्ण किया गया। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को इतना जागरूकत किया गया कि दुमका जिला का मतदान 73 प्रतिशत से अधिक गया। जो बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिलावासियों के लिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए दुमका जिला में 20 दिसंबर को मतदान होने जा रहा है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि इस बार मतदान 73 प्रतिशत से कई ज्यादा अधिक हो। इसके लिए जरूरी है मतदान के प्रति जागरूकत होना। उन्होंने उपस्थित बच्चों से कहा कि आप अपने घर में माता- पिता एवं 18 वर्ष से अधिक के लोगों को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करें। हर एक वोट बहुमूल्य है। किसी भी व्यक्ति का, चाहे दिव्यांग हो या बुजुर्ग कोई भी ये अधिकार छीन नहीं सकता है। दिव्यांग एवं 80 से अधिक मतदाताओं को बुथ तक जाने के लिए जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराया गया है। मतदाताओं के लिए बुथों में बेहतर व्यवस्था की गई है। मतदाताओं को जागरूकत करने के लिए जिला प्रशासन ने बहुत प्रयास किया है। अब मतदाताओं की जिम्मेदारी बनती है कि वो अपना मताधिकार का प्रयोग करें। लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनकर एक सशक्त सरकार हम चुन सके और बेहतर राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका अदा कर सकें।
इलेक्शन कार्निवल में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए हैं। इलेक्शन कार्निवाल में फ्लैश मोब, मैजिक शो, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, डिबेट इत्यादि प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।



No comments:

Post a Comment