Tuesday 17 December 2019

दिनांक- 16 दिसम्बर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-2246

 एलईडी वेन के माध्यम से इलेक्शन कार्निवल में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया

स्वीप कोषांग द्वारा चलायें जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत चंलत एलईडी वाहन के माध्यम से दुमका के गांधी मैदान में मतदाताओं को मतदाता के प्रति जागरूक किया गया।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त राजेश्वरी बी के निर्देशानुसार मतदाताओं को जागरूक करने हेतु मतदाता जागरूकता वाहन के माध्यम से वीडियो क्लिपिंग को प्रदर्शित कर 20 दिसम्बर को अपने घरों से निकल मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान की अपील की जा रही है। इस अवसर पर 18 से 19 वर्ष के मतदाता, जो पहली बार मतदान करेंगे, उन्हें अपने मत का प्रयोग करने के लिए किया गया प्रेरित। साथ ही लोगों को बताया गया कि वीवीपैट बिल्कुल पारदर्शी तरीके से काम करती है। इससे सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। एलईडी वाहन के द्वारा मतदाताओं के बीच चुनाव से संबंधित जानकारी दी गई।
इसके अतिरिक्त दिव्यांग मतदाता एवं महिला मतदाओं के लिए भी जागरुकता अभियान चलाया गया। साथ ही साथ मतदान का अधिकार, नवयुवकों का मतदाता सूचि में नामांकन और ईवीएम में मतदान कैसे करें इसकी जानकारी हिंदी एवं क्षेत्रिय भाषाओं में दी गई।
ऐसे में एलईडी वाहन के संचालन की सफलता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में मतदाता बैठकर इससे जानकारी प्राप्त करते हैं। 

No comments:

Post a Comment