Tuesday 12 November 2013

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 192 दिनांक - 12/11/2013
समाहरणालय सभागार, दुमका में उपयुक्त, श्री हर्ष मंगला की अध्यक्षता में राष्ट्रीय-सह-मेगा लोक अदालत की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दिनांक 19/11/2013 से 23/11/2013 तक जिला स्तर पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादन योग्य मामलों की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं संबंधित सभी पदाधिकारियों को इसे गंभीरता से लेने का निर्देंष दिया, ताकि जिला स्तर पर तथा सभी अंचल/प्रखंड में लंबित पारिवारिक लाभ, इंदिरा आवास, प्रमाण-पत्र, भूमि संबंधी वाद, न्यायालय संबंधी वाद, चिकित्सा अनुदान इत्यादि से संबंधित अधिक से अधिक वाद का निष्पादन किया जा सके। 
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीष ने विधि संबंधी वारिकियों की चर्चा करते हुए बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से विभिन्न मामलों एवं वादों का त्वरित निष्पादन किया जा सकेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नागरिक इस अदालत के माध्यम से समय एवं धन के अपव्यय से भी बचेंगे। 
बैठक में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीष, उप विकास आयुक्त, अपर समाहत्र्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment