Friday 17 January 2014

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति
संख्या 16 दिनांक - 16/01/2014
उपायुक्त दुमका श्री हर्ष मंगला की अध्यक्षता में ए0डी0बी0 सम्पोषित गोविन्दपुर - जामताड़ा - दुमका - साहेबगंज पथ परियोजना की समीक्षा की गई। उपायुक्त ने निदेष दिया कि माह वार लक्ष्य एवं उपलब्धि को हरएक बैठक में संबंधित फेज के सहायक निदेषक उपलब्ध करायें। लक्ष्य को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जाना चाहिए। जहाँ संभव हो वहाँ दो सिफ्ट (दिन और रात) में कार्य करें। बारिष के मौसम में कार्य में बाधा आती है इसका भी ख्याल रखें। जिन स्ट्रक्चर का काम चल रहा हो उनकी भौतिक प्रगति को प्रतिषत में प्रत्येक मासिक बैठक में दर्षायें। पिछले माह की भौतिक प्रगति एवं अगले माह के लक्ष्य का रिपोर्ट भी सौंपें। जिम्मेवारी पूर्वक कार्य करने से ही हम लक्ष्य को प्राप्त कर पायेंगे।
बैठक में बताया गया कि फेज प्प् को दिसम्बर 2014 एवं फेज प्प्प् को फरवरी 2015 तक काम पूरा करने का समय दिया गया है। सहायक निदेषक फेज प्प् ने बताया कि हरएक स्ट्रक्चर में कार्य चल रहा है। एक रोड आॅभर ब्रीज का कार्य इस्टर्न रेलवे से क्लियरेंस के पश्चात आरंभ किया जाएग। कुल 527 मामलों में 472 को सहायता राषि मिल चुकी है। 55 का आई कार्ड बन चुका है लेकिन निवास स्थान पर नहीं होने के कारण सहायता राषि नहीं दी जा रही है। उपायुक्त ने निदेष दिया कि अविलम्ब ऐसे लोगों को उनके निकटतम संबंधी से घोषणा पत्र प्राप्त करके सहायता राषि उपलब्ध कराई जाय। फेज प्प्प् में वन क्षेत्र को छोड़ कर लगभग 2 किलोमीटर का कार्य बचा हुआ है। भू-अर्जन से संबंधित 2 मामले लंबित हैं।       
 बैठक में अपर समाहत्र्ता, जिला भू अर्जन पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, सहायक निदेषक फेज प्प् और फेज प्प्प्, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment