Saturday 30 August 2014

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति
संख्या 194 दिनांक - 29/08/2014

आज दिनांक 29/08/14 को इन्डोर स्डेडियम दुमका में “सोना सोबरन धोती साड़ी योजना” के शुभारंभ के अवसर पर मुख्यमंत्री झारखंड सरकार श्री हेमन्त सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि गरीबों की संख्या हमारे प्रदेष में ज्यादा है। तन ढकने के लिये भी माताओं एवं बहनों को कपड़े का अभाव रहा है। गरीब गुरबों पर हमारी सरकार की विषेष नजर है। हमारी कोषिष है कि गरीब गुरबों को सषक्त बनाया जाय। इसी कड़ी में आज हमारी सरकार ने सोना सोबरन धोती साड़ी योजना का शुभारंभ दुमका से किया जा रहा है। इस योजना का लाभ पूरे प्रदेष के पच्चीस लाख लोगों को मिल सकेगा। 
इस योजना के तहत् बी0पी0एल0(अतिरिक्त बी0पी0एल0 एवं अन्त्योदय परिवार सहित)परिवारों को मात्र दस रूपये मे वर्ष में दो बार एक धोती या लूंगी एवं लूंगी मिलेगा। उन्होने यह भी कहा कि हमारी सरकार गरीबों के प्रति हमेषा संवेदनषील रही है। पूर्व में भी हमने गरीबों को दी जाने वाली सभी तरह की पेंषन योजनाओं की राषि में वृद्धि की है। जिसमें वृद्धावस्था पेषन योजना,विधवा पेंषन योजना, विकलांग पेंषन योजना आदि में दो सौ रूपये की वृद्धि की गई है। भविष्य में भी हमारी सरकार पिछड़ों व गरीबों को हर संभव सहायता करने को कृत संकल्प है।
कार्यक्रम को माननीय मंत्री श्री लोबिन हेम्ब्रम,माननीय सांसद श्री षिबू सोरेन माननीय विधायक श्री नलिन सोरेन ने भी संबाधित किया। स्वागत संबोधन उपायुक्त दुमका श्री हर्ष मंगला धन्यवाद ज्ञापन उपविकास आयुक्त श्री रामाषंकर प्रसाद एवं मंच संचालन जीवानन्द यादव ने किया।




No comments:

Post a Comment