Sunday 29 December 2013

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति
संख्या 220 दिनांक - 09 दिसम्बर 2013
उपायुक्त, दुमका श्री हर्ष मंगला की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक । और।।, जिले एवं प्रखंड के आलाधिकारियों के साथ मेलर जाति द्वारा दिनांक 11/12/2013 से 13/12/2013 तक प्रस्तावित झारखण्ड बन्द के मद्देनजर एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में दुमका जिला के सभी मुख्य वैकल्पिक मार्गों के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की गई ताकि आवागमन बाधित न हो। आस-पास के जिलों से समन्वय स्थापित कर आवागमन को सुगमता से संचालित करने का प्रयास किया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी, जो बंद के दौरान विधि व्यवस्था को बिगड़ने से रोकेंगे। 
प्रषासन इस बंद एवं जाम में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले व्यवसायियोें यथा टेन्ट हाउस वालों, जेनेरेटर वालों इत्यादि पर सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी। जिस वाहन (ट्रक, ट्रैक्टर इत्यादि) का प्रयोग सड़क को जाम करने में किया जाएगा, उसे भविष्य में जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वाहन चालक की लाईसेंस रद्द की जाएगी। विधि व्यवस्था को बिगाड़ने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिनपर पूर्व में केस दर्ज है उनपर भी कार्रवाई की जाएगी। 
आम लोगों से प्रषासन द्वारा अपील है कि घबराने की जरूरत नहीं है परन्तु सतर्क रहने की आवष्यकता है। सभी लोग अपने जरूरत के सारे सामान पर्याप्त मात्रा में रखेंगे। वाहनों के सूचारू आवागमन के लिए वाहन मालिकों को अधिक मात्रा में ईंधन रखना होगा, क्योंकि वैकल्पिक मागों का उपयोग करने से उन्हें अधिक दूरी तय करनी होगी। प्रषासन द्वारा आवष्यकतानुसार दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की व्यवस्था पूर्ण रूप से करने का निर्णय लिया गया।

No comments:

Post a Comment