Thursday 22 January 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 010 दिनांक - 22/01/2015

उपायुक्त की अध्यक्षता में स्थापना समिति की एक अहम बैठक आज उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में इन्टरमीडिएट प्रषिक्षित षिक्षकों की नियुक्ति की मेधा सूची के संबंध में पारा षिक्षक संघ से प्राप्त आपत्ति आवेदनों के आलोक में मेधा सूची की समीक्षा की गई। इस बैठक में सामान्य षिक्षक वर्ग एवं उर्दू षिक्षक वर्ग के मेधा सूची की समीक्षा की गई। 
सामान्य षिक्षक वर्ग में गैर पारा श्रेणी के सामान्य श्रेणी में 22 आवेदन, अनुसूचित जाति की श्रेणी के 4, अनुसूचित जनजाति श्रेणी के 4 आवेदनों सहित कुल 30 अभ्यर्थियों का ज्म्ज् परीक्षा में 90 प्रतिषत से कम अंक होने के कारण अभ्यर्थिता स्थगित करने का निर्णय लिया गया। 
इन्टरमीडिएट प्रषिक्षित उर्दू षिक्षक वर्ग के पारा श्रेणी के दो एवं गैर पारा श्रेणी के पाँच आवेदकों की ज्म्ज् परीक्षा में 90 प्रतिषत से कम अंक होने के कारण अभ्यर्थिता स्थगित की गई है। 
बैठक में निर्णय लिया गया है कि जिन आवेदकों की अभ्यर्थिता स्थगित की गई है उनको तत्काल नियुक्ति प्रक्रिया से अलग रखा जाएगा और आगे की सुनवाई के पश्चात निर्णय लिया जाएगा। इस संबंध में अग्रेतर कर्रवाई हेतु जिला षिक्षा अधीक्षक को निदेष दिया गया है।
बैठक में उपायुक्त श्री हर्ष मंगला के अलावा अपर समाहत्र्ता, जिला षिक्षा पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला षिक्षा अधीक्षक आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment