Sunday 27 October 2013

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 181 दिनांक - 27/10/2013

आज दिनांक 27/10/2013 को श्री हेमन्त सोरेन, माननीय मुख्यमंत्री, झारखण्ड सरकार ने दुमका जिले का तूफानी दौरा जारी रखा। इस दौरान उन्होंने षिकारीपाड़ा एवं रानेष्वर प्रखंड के फेलीन प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात की। षिकारीपाड़ा प्रखंड के भिलाईपानी गांव में उन्होंने ग्रामीणांे से घर-घर जाकर मुलाकात किया और उनका हाल-चाल पूछा। मुख्यमंत्री को ग्रामीणों ने बताया कि चक्रवात के दौरान 20 से 25 मिनट के अंदर ही राहत कार्य प्रषासन के द्वारा शुरू करा दिया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रषासन ने अति प्रषंसनीय कार्य किया है। हमने राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों को निदेष दिया था कि चक्रवात से प्रभावित लोगों के बीच राहत कार्य अविलम्ब शुरू करें। इस दौरान एक ग्रामीण महिला ने षिकारीपाड़ा थाने के श्री अयोध्या प्रसाद सिंह, अवर निरीक्षक पर रिष्वत लेने की षिकायत मुख्यमंत्री से की। इस पर तात्कालिक कार्रवाई करते हुए उन्होंने पुलिस अधीक्षक को आदेष दिया कि अवर निरीक्षक, षिकारीपाड़ा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाय। उन्होंने कहा की भ्रष्टाचार को कतई बर्दाष्त नहीं किया जाएगा चाहे वो प्रखंड स्तर, जिला स्तर या राज्य स्तर पर हो। संबंधित पदाधिकारी या कर्मचारी के उपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
रानेष्वर प्रखंड के आगर गांव में उन्होंने सभी ग्रामीणों का हालचाल लिया। मुखिया के षिकायत पर अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग को निदेष दिया कि गलत बिजली बील की जाँच करें। रास्ते में उन्होंने प्राथमिक विद्यालय धनबासा, उर्दू का औचक निरीक्षण किया। 
टिलाबोनी गांव में एक फुटबाॅल मैच के उद्घाटन के दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने खेल प्रेमियों को खेल से जुड़ने के लिए एक प्रारूप तैयार किया है। झारखण्ड प्रदेष के ख्ेाले जाने वाले खेलों को प्रोत्साहन दिया जाएगा। हमारे प्रदेष में फुटबाॅल, हाॅकी, तीरंदाजी, क्रिकेट, एथलेटिक्स इत्यादि खेलों में विकास की असीम संभावनाएँ हैं। हम राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करेंगे। जिन खिलाडि़यों ने राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपना प्रदर्षन किया है उनकी सीधी नियुक्ति की जाएगी। लगभग 15 नवम्बर तक यह प्रारूप धरातल पर उतरेगा और इसका लाभ खिलाडि़यों को मिलेगा। रघुनाथपुर के ग्रामीणों से मुलाकात की। उनके समस्याओं की बारीकी से जानकारी ली और संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवष्यक निदेष दिया।










No comments:

Post a Comment