Friday 7 October 2016

दुमका, 07 अक्टूबर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 619
हर्षोल्लास के साथ मनायें दुर्गापूजा का त्योहार...
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से कर्तव्य पर प्रतिनियुक्त अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार हर्षोल्लास से मनायें। शुक्रवार को पुलिस लाईन में पूजा के दौरान प्रतिनियुक्ति पुलिस कर्मियों को निर्देष देते हुए उपायुक्त ने कहा कि दषहरा एवं मुहर्रम दो प्रमुख त्योहार एक साथ होने के वजह से ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने की आवष्यकता है ताकि किसी भी तरह के असमाजिक तत्व किसी भी प्रकार का अफवाह न फैला सके। उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान किसी तरह का धरना प्रदर्षन न हो इसका ख्याल रखें। पुलिस कर्मियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुमका सबसे शांतिपूर्ण जिला है लेकिन कई बार चीजें आकास्मिक हो जाती है जिससे निपटने के हमें तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक को नियंत्रण में रखें ताकि आम जन को किसी भी तरह की परेषानी न हो, दुर्गापूजा का विसर्जन के लिए रूट चार्ट का पालन करवायें। 
पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने कहा कि टेंषन में रहकर ड्यूटी न करें। पूजा में दर्षन करने आये शहरवासियों के साथ व्यवहार अत्यंत मर्यादित एवं सौजन्यपूर्ण होना चाहिये। लोगों के साथ मानवीयता के साथ व्यवहार करें ताकि अपने घर जाने के बाद उन्हें यह अहसास हो कि आज किसी अच्छे पुलिस वाले से मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि सभी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें एवं असमाजिक तत्वों पर अपनी पैनी नजर रखें। पुलिस कर्मियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी ड्यूटी पर ससमय पहुँचे एवं शरिरिक तथा मानसिक रूप से उपस्थित रहे।
इससे पूर्व दुमका के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से शहर के सभी पूजा पंडालों का निरीक्षण किया एवं कमियों को दूर करने का निदेष दिया। उन्होंने कहा कि पूजा पंडाल में सीसी टीवी कैमरा, पर्याप्त रौषनी, अग्नि शामक यंत्र तथा पर्याप्ता मात्रा में स्वयं सेवक उपस्थित रहेंगे ताकि आमजनों को परेषानी न हो।
पुलिस लाईन में आयोजित ब्रीफिंग कार्यक्रम में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, अनुमंडल दण्डाधिकारी जीषान कमर, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, पुलिस उपाधीक्षक रौषन गुड़िया, सार्जन्ट मेजर अवधबिहारी सिंह, पुलिस निरीक्षक विष्णु प्रसाद चैधरी आदि उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment