Saturday 15 October 2016

दुमका, 15 अक्टूबर 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 625
जिन कस्तुरबा विद्यालय के वार्डेन के द्वारा अबतक स्टोर/कार्यालय एवं अन्य प्रभार हस्तगत नहीं कराया गया है के विरूद्ध कठोर कार्रवाई किया जाय। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने षिक्षा, मनरेगा सामाजिक सुरक्षा आदि से संबंधित विभागों की हुई समीक्षात्मक बैठक में यह निदेष दिया। उन्होंने कहा कि यथाषीघ्र सभी स्कूली बच्चों का खाता खोल लिया जाय। छात्र/छात्राओं को दी जाने वाली छात्रवृत्ति एवं स्कूली किट्स के पैसे उनके खाते में ही उपलब्ध कराया जाय। उपायुक्त ने पुराने मनरेगा योजनाओं को भी यथाषीघ्र पूर्ण करने का निदेष दिया। डोभा योजना के लिए लाभुकांे का प्रखंडवार चयन करने के साथ-साथ शत प्रतिषत मनरेगा मजदूरों का बैंक खाता खोलने एवं डीबीटी से जोड़ने का निदेष दिया। उन्होंने इसके लिए 10 दिनों की समय सीमा तय कर दी है। सामाजिक सुरक्षा विभाग की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने निदेष दिया कि जिन पेंषनर का खाता अभी भी पोस्ट आॅफिस मंे है वहां से हटाकर बैंक में खाता खोला जाय। उपायुक्त ने स्टेट बैंक तथा ग्रामीण बैंक को आधार सिडिंग न किये जाने पर संबंधित समन्वयक के प्रति नाराजगी जाहिर की। 
बैठक के दौरान जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार ने बतलाया कि जिले में विष्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रखंडों में हाथ धुलाई से संबंधित डेमो, रैली, क्वीज, चित्रांकन, भाषण आदि प्रतियोगितायें आयोजित की गई एवं राज्य परियोजना के निदेषक को पोस्टकार्ड भेजने का कार्यक्रम आयोजित किया गया।     
इस अवसर पर दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त चितरंजन कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी जय ज्योति सामंता, जिला परिवहन पदाधिकारी सह प्रभारी जिला सामाजिक सुरक्षा पदाधिकारी दीपू कुमार, जिला षिक्षा अधीक्षक अरूण कुमार के साथ-साथ विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी चन्द्रषेखर पाण्डेय आदि उपस्थित थे। 




No comments:

Post a Comment