Tuesday 7 April 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या  081 दिनांक - 07/04/2015

उपायुक्त, दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने मनरेगा, इन्दिरा आवास, एन0आर0एल0एम0 एवं खाद्य आपूर्ति की समीक्षा की। खाद्य आपूर्ति के अधिनियम के अन्तर्गत किये जाने वाले कार्यों में तेजी लाने को कहा है। नई अधिनियम के तहत बूथवार खाद्य आपूर्ति का वितरण किया जाना है। उन्होंने कहा कि 15 अप्रैल 2015 तक सारे कार्यों को पूरा कर लें। एन0आर0एल0एम0 की समीक्षा के क्रम में गोपीकान्दर एवं मसलिया के एल0ई0ओ0 के बेहतर कार्य करने एवं लक्ष्य को हासिल कर लेने के कारण वेतन निर्गत करने का आदेष दिया गया। शेष सभी एल0ई0ओ0 का वेतन निर्धारित लक्ष्य को पूरा न करने के कारण बंद ही रखा जाएगा। मनरेगा की समीक्षा मंे उपायुक्त ने पोस्ट आॅफिस के अधिकारी डाक निरीक्षक को कड़ी फटकार लगाते हुए एफ0टी0ओ0 के कार्य को अविलम्ब करने का निर्देष दिया है। उन्होंने बैंकर्मियों को भी कड़ी चेतावनी देते हुए क्रेडिट मोबिलाईजेसन का काम ससमय एवं गंभीरता पूर्वक करने को कहा है। उपायुक्त ने कहा कि ‘‘वित्तीय समावेषन’’ का लक्ष्य पूरा करने के लिए बैंकों एवं पोस्ट आॅफिस का सहयोग अनिवार्य है। 
उपायुक्त ने आधार सिडिंग में दुमका जिले के चैथे स्थान पर पहूँचने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी की प्रषंसा की और भविष्य में भी बेहतर कार्य जारी रखने का निर्देष दिया। 
उपायुक्त ने कहा कि पहाडि़या बहुल इलाकों के विषेष ध्यान दें। सभी पहाडि़या परिवारों को सरकारी योजनाओं में आच्छादित करें। अगर नियमों के षिथिलता की आवष्यकता होगी तो राज्य सरकार से अनुमति लेकर उन्हें योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। 


No comments:

Post a Comment