Tuesday 24 November 2020

दिनांक-24 नवम्बर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1082

 दिनांक-24 नवम्बर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1082


समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में आपूर्ति विभाग की बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने लाभुकों के आधार सीडिंग से संबंधित कार्य को पूर्ण करना, राशन दुकानों को बराबर यूनिट देना , राशन कार्ड का आवेदन और लैम्पस समेत अन्य बिंदुओं पर क्रमवार चर्चा की।

बैठक में उपायुक्त ने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्राप्त आवेदनों को जल्द से जल्द राशन कार्ड उपलब्ध कराने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि छूटे हुए योग्य लाभुकों को राशन कार्ड के लिए आहार पोटल पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कहे। सभी राशन डीलरों को बराबर बराबर यूनिट में बाट दिया जाए। जिन राशन डीलरों के पास 200 से अधिक यूनिट है उन्हें कम यूनिट वाले राशन डीलर को दिया जाए।

बैठक में उन्होंने आधार सीडिंग पर चर्चा करते हुए कहा कि जिन लाभुकों का राशन कार्ड आधार कार्ड से नहीं जुड़ा है, उनको चिन्हित करते हुए उसका आधार सीडिंग अगले 10 दिनों में करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रखंड आगामी 10 दिनों में अधिक से अधिक सदस्यों की आधार सीडिंग करना सुनिश्चित करें। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने उपायुक्त को अवगत कराया कि बच्चों का आधार नहीं रहने के कारण आधार सीडिंग कराने में समस्या हो रही थी लेकिन सभी को चिन्हित कर प्रखंड मुख्यालय में आधार बनवाने के लिए कहा गया। आधार बनते ही बचे हुए लक्ष्यों को भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। 

इसके साथ ही उन्होंने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों से उनके संबंधित क्षेत्रातर्गत लैम्पस की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 15 दिसंबर तक किसान लैम्पस में धान बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 15 दिसंबर के बाद किसान अपना धान लैम्पस में जमा करा सकेंगे।

बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी उपस्थित थे।


=========================== 

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404

--------------------------------------------------

झारखंड टोल फ्री नंबर - 104

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075




No comments:

Post a Comment