Monday 9 November 2020

दिनांक-9 नवम्बर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1033

 दिनांक-9 नवम्बर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1033

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रजेश्वरी बी एवं पुलिस अधीक्षक अंबर लाकड़ा द्वारा मतगणना कार्यों के सफल निष्पादन के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज दुमका स्थित मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया गया। साथ ही आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मौके पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मंगलवार को प्रातः आठ बजे से इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर दुमका विधानसभा क्षेत्र की मतों की गणना प्रारंभ की जायेगी। मौके पर उपायुक्त ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को बिना परिचय पत्र से मतगणना परिसर में प्रवेश वर्जित है।


मतगणना परिसर में किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रानिक गजेट यथा मोबाईल, पेनड्राईव, लेपटॉप, टैब, कैमरा, ईयर फोन, डिजिटल घड़ी आदि लेकर प्रवेश करना वर्जित है। आदर्श आचार संहिता में निहित शर्तों का अक्षरशः अनुपालन करेंगे। सभी मतगणना कर्मचारियों/पदाधिकारियों तथा राजनीतिक दलों के गणन अभिकर्ताओं तथा अन्य जो मतगणना कार्यों में प्रतिनियुक्त हैं उनके प्रवेश की अनुमति सुरक्षा जांच के पश्चात दी जायेगी


सुरक्षा व्यवस्था में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी पांच चरणों में सुरक्षा जांच करने के पश्चात ही प्रवेश की अनुमति देंगे। पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारी तैनात किये गये हैं ताकि मतगणना कार्य का सफलता पूर्वक संचालन किया जा सके। मतगणना कक्ष में पेयजल/जलपान की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। 


साथ ही उन्होंने कहा कि उप चुनाव की मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है। मतगणना के दिन वीडियो रेकॉर्डिंग, मतगणना परिसर में प्रवेश के लिए आईडी कार्ड समेत कई विषयों पर उपायुक्त द्वारा दिशा- निर्देश दिये गये। मतगणना के दिन मीडिया सेंटर में मीडिया प्रतिनिधियों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई। इस अवसर पर निर्वाचि पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो सहित जिला के अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।


कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080, 9934414404

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075

==========================

#टीम पीआरडी (दुमका)

No comments:

Post a Comment