Wednesday 28 March 2018

दुमका 28 मार्च 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 154
समाहरणालय सभागार में उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में दुमका नगरपालिका आम चुनाव तथा नगर पंचायत वासुकिनाथ आम चुनाव 2018 के सभी प्रत्याषियों के साथ एक बैठक की गई। बैठक में आचार संहिता के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुए उपायुक्त मुकेष कुमार ने सभी प्रत्याषियों को चुनाव के लिए शुभकामनायें दी एवं कहा कि जिला प्रषासन पूरी पारदर्षिता के साथ चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने सभी प्रत्याषियों से कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन ना हो इसका ध्यान रखा जाय। जिला प्रषासन की नीति और नियत स्पष्ट है। जिला प्रषासन सभी प्रत्याषियों की गतिविधियों पर नजर रख रहा है।
इस अवसर पर बताया गया कि प्रत्याषी को नामांकन के दिन से अपने खर्च का ब्योरा देना होगा। इसके लिए प्रत्याषियों को तीन रजिस्टर भी उपलब्ध कराया गया है जिसमें वे प्रतिदिन के लेखा जोखा को अंकित करेंगे। सभी प्रत्याषी अपने नये बैंक अकाउन्ट से अकाउन्ट पेयी चेक के माध्यम से ही भुगतान करेंगे तथा 20 हजार से कम की राषि का नकद भुगतान कर सकेंगे। व्यय की जांच कराने के लिए तिथि निर्धारित की गई है उक्त तिथि को प्रत्याषी वाउचर के साथ अपने व्यय की जांच करा सकेंगे। चुनाव परिणाम के दिन से ठीक एक माह उपरांत फिर एक तिथि निर्धारित की जायेगी जिस दिन सभी प्रत्याषियों को पूरे चुनाव के दौरान हुए खर्च का ब्योरा देना होगा।
इस अवसर पर सामान्य प्रेक्षक/व्यय प्रेक्षक, दुमका नगर परिषद एवं बासुकीनाथ नगर पंचायत. सभी निर्वाची पदाधिकारी /सहायक निर्वाची पदाधिकारी, अध्यक्ष /उपाध्यक्ष /वार्ड पार्षद, दुमका नगर परिषद एवं वासुकीनाथ नगर पंचायत. सभी अभ्यर्थी सभी पद (दुमका, नगर परिषद एवं बासुकीनाथ नगर पंचायत) सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment