Wednesday 21 March 2018

दुमका 21 मार्च 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 141 
उपायुक्त मुकेष कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में रामनवमी त्यौहार के सफल आयोजन हेतु एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा की गई। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि रामनवमी पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाया जाय। उन्होंने सभी थाना प्रभारी को निदेष दिया कि जुलुस निकालने वाले सभी अखाड़ों की पूरी जानकारी जिला प्रषासन के पास रहे। जिन अखाड़ों के पास लाईसेंस नहीं है वेसे अखाड़ों का जुलुस किसी भी कीमत पर नहीं निकालने दिया जाय। उन्होंने कहा कि जुलुस निकलने वाले सभी रूट को अच्छी तरह से देख लिया जाय। प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारी इस दौरान विधि व्यवस्था पर नजर बनाये रखें। उन्होंने कहा कि अच्छे माहौल में रामनवमी का पर्व सम्पन्न हो यह हम सभी का दायित्व है। सभी अपने अपने कर्तव्य पर रहें। उन्होंने कहा कि सभी अखाड़ों का चिन्हितिकरण कर लें तथा अखाड़ों के वोलेंटियर के नामों को सूचीबद्ध कर लें ताकि विषेष परिस्थिति में मदद मिल सके। उन्होंने कहा कि जुलुस के दौरान डीजे में कोई ऐसा गाना ना बजे जो समाज को तोड़ने का कार्य करता हो। सभी डीजे वालों को यह सूचना दी जाय कि जुुलुस के दौरान अगर किसी प्रकार का भड़काउ गाना बजाया जाता है तो संबंधित जुलुस के सदस्यों के साथ साथ उनपर भी कार्रवाई की जायेगी एवं उनके डीजे सिस्टम को जब्त कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अवैध शराब की बिक्री पर भी नजर रखी जाय तथा छापेमारी कर ऐसे लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की जाय। 
पुलिस अधीक्षक किषोर कौषल ने अधिकारियों से कहा कि भौतिक रूप से रूट का सत्यापन कर लें। अगर कोई संवेदनषील जगह महसूष होती हो तो ऐसे जगह से जुलुस को डायवर्ट करें या सुरक्षा कर्मियों को तैनात करें। सभी अखाड़ों के पांच पांच सदस्यों के नाम की सूची अवष्य बना लें। जुलुस के दौरान प्रत्येक जुलुस में फोर्स की तैनाती सुनिष्चित करें। उन्होने सभी थाना प्रभारी से कहा कि स्थानीय स्तर पर सोषल मीडिया पर आप भी नजर रखें। आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई करें।    
बैठक में उपायुक्त मुकेश कुमार, पुलिस अधीक्षक किषोर कौषल, उप विकास आयुक्त शषिरंजन, प्रषिक्षु आईएएस विषाल सागर, अनुमंडल पदाधिकारी राकेष कुमार, सभी थाना प्रभारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रेस के प्रतिनिधि, राजनैतिक दल के सदस्य, समाज सेवी एवं गणमान्य उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment