Tuesday 20 March 2018

दुमका 20 मार्च 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 138 
दुमका के उपायुक्त मुकेष कुमार ने गोद लिए गए षिकारीपाड़ा प्रखंड के मुड़ायाम पंचायत के बालीजोर ग्राम पहुंचकर गांव में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बाली फुटवियर के नये सेड का उद्घाटन किया। महिलाओं द्वारा बनाये जा रहे चप्पल का भी अवलोकन किया।
उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों से कहा कि बहुत जल्द विभिन्न विभागों के पदाधिकारी गांव का भ्रमण करेंगे। आपकी जरुरतों को पूरा करने के लिए कई सरकारी योजनाऐं जरूरतमंदों को दी जायेगी। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि अपनी जरूरत के हिसाब से गांव के विकास के लिए योजनाऐं बनायें जिला प्रषासन आपकी जरुरत को हर हाल में पूरा करेगा। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेष दिया कि स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों को जूता, टी-षर्ट एवं नेट उपलब्ध कराये ताकि यहां के बच्चे खेलकूद में भी अपनी एक अलग पहचान बना सके। उन्होंने निदेष दिया कि गांव में चल रहे विकास कार्यों की मॉनिटरिंग खुद करे ताकि सारे कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके।
इस दौरान उन्होंने बाली फुटवियर चप्पल को खरीदा और ग्रामीणों से अपील किया कि आप सभी बाली फुटवियर द्वारा निर्मित चप्पल को खरीदे और इसका इस्तेमाल करे। उन्होंने कहा कि दुमका जिले के साथ-साथ अन्य जिलें में भी बाली फूट वेयर ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है जिला प्रषासन महिलाओं को आत्म निर्भर बनाना चाहती है। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि  किसी भी प्रकार की परेषानी हो तो सिधे मुझसे मिले। आपकी हर परेषानी को दूर किया जायेगा।
कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त मुकेष कुमार के साथ उप विकास आयुक्त शषिरंजन, प्रषिक्षु आई ए एस विषाल सागर, अजीत सेन आदि उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment