Thursday 12 March 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या  061 दिनांक - 12/03/2015

आज दिनांक 12.03.2015 को उपायुक्त दुमका की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार, दुमका में विभिन्न विभागों द्वारा निकासी की गई ए0सी0 विपत्र के विरूद्ध लंबित डी0सी0 विपत्र का ए0सी0 वार समीक्षा सहित विभिनन विभागों द्वारा क्रियान्वित योजनाओं से संबंधित तकनीकी पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक एवं आई0 ए0 पी0, बी0आर0जी0एफ0 अनटाईड फण्ड, ए0जी0एस0वाई0 आधारभूत योजनाओं की विस्तृत समीक्षा की गई। 
संबंधित सभी कार्यकारी एजेंसी को उनके पास लंबित डी0सी0 विपत्रों के एक सप्ताह के अन्दर जिला कार्यालय को उपलब्ध कराने का निदेष दिया गया। साथ ही वर्ष 2012-13 तक की लंबित सभी योजनाआंे को मार्च 2015 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण करने का निदेष दिया गया। बैठक में विषेष रूप से पर्यटन विभाग की योजनाओं को पूर्ण करने का निदेष जिला अभियंता जिला परिषद दुमका को दिया गया। भवन प्रमंडल की पूर्ण योजनाओं के अविलम्ब हस्तान्तरण करने का निदेष कार्यापालक अभियंता भवन प्रमण्डल, दुमका को दिया गया। जिला कल्याण पदाधिकारी दुमका को जिन योजनाओं में विभाग से राषि प्राप्त नहीं हुआ है उन्हें पत्र एवं उपायुक्त के स्तर से स्मार पत्र देने का निदेष देते हुए सभी लंबित योजनाओं का स्वयं स्थल पर जाकर पर्यवेक्षण करने का निदेष दिया गया। दोषी संवेदकों पर कार्रवाई करने का निदेष दिया गया, उनका नाम काली सूची में भी डालने का निदेष दिया गया। सभी विभागों के कार्यपालक अभियंता और सहायक अभियंताओं को गुणवत्ता पूर्ण कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा करने हेतु कड़ाई से कार्रवाई करने का निदेष दिया गया। कार्यपालक अभियंता आर0ई0ओ0 को निदेष दिया गया कि लंबित योजनाओं का अलग से समेकित प्रतिवेदन तैयार कर अगली बैठक में भाग लेंगे। 
बैठक में उप विकास आयुक्त, परियोजना निदेषक आई0टी0डी0ए0, जिला नजारत उप समाहत्र्ता एवं विभिन्न विभागों के कार्यपालक अभियन्ता/सहायक अभियन्ता एवं वरीय अभियन्ता उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment