Friday 6 March 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या  056 दिनांक - 04/03/2015

आज दिनांक 04 फरवरी 2015 को उपायुक्त, दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को मनरेगा अन्तर्गत चल रही सारी योजनाओं को को सूचारू रूप से ससमय पूरा करने का लक्ष्य दिया है। उन्होंने बैठक में दुमका, गोपीकान्दर, जामा, जरमुण्डी, काठीकुण्ड, मसलिया, रामगढ़, रानेष्वर, षिकारीपाड़ा एवं सरैयाहाट के प्रखंड विकास पदाधिकारी को क्रमषः 300, 60, 600, 240, 120, 250, 200, 160, 150 एवं 180 (कुल - 2260) योजनाएँ अगले माह तक पूर्ण करने का निर्देष दिया है। जो योजनाएँ विवादित हैं उनका हल निकालने का निर्देष दिया गया। सिंचाई कूप के खुदाई एवं जुड़ाई के कार्य में तेजी लाने तथा सड़क, तालाब इत्यादि के कार्य को ससमय पूरा करने का निर्देष दिया है।  
एन0आर0एल0एम0 की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी बैंक के प्रतिनिधियों को कड़ी फटकार लगाई और उन्हें चेतावनी दी की अपने कार्य शैली में सुधार लायंे, ताकि जनोपयोगी योजनाओं का लाभ लाभुकों को ससमय मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रषासनिक पदाधिकारियों द्वारा लाभुकों का चयन कर बैंक भेजा जाता है परन्तु बैंक के अधिकारियों के उदासीन रवैये के कारण लाभुक को लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने बैंक के अधिकारियों को प्रखंडवार खाता खुलवाने हेतु कैम्प लगाने का निर्देष दिया है। इन्दिरा आवास की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को यह निर्देष दिया है कि पुरानी योजनाओं की भौतिक स्थिति का प्रतिवेदन अगली बैठक में समर्पित करें। 
उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जनता को सभी सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाना हम सभी अधिकारियों का परम कर्तव्य है। योजनाओं के क्रियान्वयन में कोताही बरतने वाले किसी भी अधिकारी एवं कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी है कि सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी ईमानदारी पूर्वक अपना कार्य करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
बैठक में उप विकास आयुक्त, सभी बैंकों के समन्वयक, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, एल0ई0ओ0 इत्यादि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment