Saturday 14 March 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या  065 दिनांक - 14/03/2015

सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सरकारी योजनाओं एवं विकास के कार्यों को ससमय पूरा करें। भ्रष्टाचार में लिप्त पाये जाने वाले किसी भी अधिकारी चाहे कनीय हो या वरीय उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उक्त बाते आज दिनांक 14 मार्च 2015 को उपायुक्त, दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा ने मसलिया प्रखंड भ्रमण कार्यक्रम के दौरान प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कहा। 
उपायुक्त ने कहा कि आधार सीडिंग एवं इंन्दिरा आवास के मामले में दुमका जिला बहुत पिछड़ा है। सभी रोजगार सेवक दिन-रात मेहनत करें और आधार सीडिंग को 90 प्रतिषत तक पहुँचाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम आने वाला है और पेयजल की व्यवस्था हेतु प्रखंड के सभी चापाकल की मरम्मती सुनिष्चित करें। मनरेगा के अन्तर्गत बनाये जाने वाले सौ कुओं का निर्माण अगले 15 दिनों में पूरा करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देष दिया है कि जो लाभुक इन्दिरा आवास में शौचालय का निर्माण नहीं करवा रहे हैं उनके घरों पर एक नोटीस चस्पा करवाएँ की वे ‘‘अगले एक सप्ताह में शौचालय निर्माण कार्य पूरा कर लें अन्यथा योजना का लाभ नहीं मिलेगा’’। एफ0टी0ओ0 से संबंधित पोस्टआॅफिस स्तर पर लम्बित मामलों को जल्द सुलझा लें ताकि मजदूरों का भुगतान लम्बित न रहे। 
उन्होंने एम0ओ0 को यह निर्देष दिया कि राषन कार्ड का वितरण 25 तारिख तक अवष्य करा लें। पेंषन का लाभ दिलाने के लिए कैम्प लगवाकर खाता खुलवाएँ ताकि लाभुकों को पेंषन की राषि मिल सके। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी सषक्तिकरण योजना के तहत सभी पंचायत भवनों में एक रैम्प, एक महिला शौचालय एवं एक जेनेरेटर लगाया जाना है। अतः सभी पंचायत भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करें।   
उन्होंने मसलिया थाना का भी निरीक्षण किया एवं पुराने लम्बित मामलों का निबटारा जल्द करने का निर्देष दिया। मनरेगा अन्तर्गत बनाये जा रहे कुआँ तथा झिलुआ गांव में इन्दिरा आवास का भी निरीक्षण किया। एक आम नागरिक की षिकायत पर उन्होंने हारोरायडीह में वन विभाग द्वारा बनाये जा रहे सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य का जाँच करने के लिए विषेष प्रमंडल के कनीय अभियन्ता को कार्य सौंपा है।











No comments:

Post a Comment