Friday 13 March 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या  064 दिनांक - 13/03/2015

आज दिनांक 13/03/2015 को उपायुक्त दुमका के समाहरणालय सभागार में उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में स्वास्थ्य एवं बाल विकास परियोजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर सेविका एवं सहायिका की रिक्तियों को जल्द पूरा करने का निदेष दिया गया है। उपायुक्त ने निदेष दिया है कि दुमका जिला में कुपोषित बच्चों का सर्वेक्षण कराया जाय, तथा एम0टी0सी0 (कुपोषण उपचार केन्द्र) में उनका इलाज कराया जाय। जिले में तीन एम0टी0सी0 हैं जहाँ कुल 45 बच्चों का इलाज किया जा सकता है। तकरीबन 15 दिनों में एक बच्चा स्वस्थ हो जाता है। उन्होंने निर्देष दिया है कि सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारी प्रत्येक माह संयुक्त प्रतिवेदन दें। जिले में चाईल्ड हेल्प लाईन नम्बर दो सप्ताह के अन्दर क्रियाषील करवाने हेतु डी0सी0पी0ओ0 को निदेष दिया गया। 
उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चलाई जा रही योजनाएँ लोगो के लिए अत्यन्त ही महत्वपूर्ण एवं आवष्यक है। इन योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिष्चित करें, ताकि गांव में रहने वाले लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके। दुमका जिला को एक आदर्ष जिला बनाना है और यह आपके मेहनत और निष्ठापूर्वक कार्य करने से संभव हो सकेगा।  
बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, सिविल सर्जन, सभी प्रखंडों के प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी, सभी सी0डी0पी0ओ0, महिला पर्यवेक्षिका, एवं अन्य संबंधित कर्मचारीगण उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment