Wednesday 5 August 2020

दिनांक- 28 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-604

सोडियम हाइपोक्लोराइट का किया गया छिड़काव...

उपायुक्त राजेश्वरी बी के निदेश पर समाहरणालय परिसर सहित सभी अन्य कार्यालयों में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।ज्ञात हो कि पिछले दिन सूचना भवन परिसर में समाहरणालय के विभिन्न कार्यालयों में कार्यरत पदाधिकारियों एवं कर्मियों का कोविड-19 की जांच की गयी थी। जांच के उपरांत कुछ लोग संक्रमित पाये गए थे।इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त ने सभी कार्यालयों को लगातार 4 दिनों तक सैनिटाइज करने का निर्देश दिया था।

नगर परिषद की टीम के द्वारा सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए सभी कार्यालयों का सैनिटाइजेशन किया गया।कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने क्व लिए नगर परिषद के कर्मी के द्वारा पीपीई किट पहनकर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव कार्यालय के अंदर तथा बाहर किया गया।

आज मंगलवार को भी सूचना भवन परिसर में समाहरणालय के विभिन्न कार्यलयों में कार्यरत लगभग 80 कर्मियों के कोविड-19 की जांच की गयी है।पीपीई किट पहनकर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सैंपल कलेक्ट किया गया।

उपायुक्त ने लोगों से अपील कि है कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले। जिला में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर सरकार द्वारा निर्धारित जुर्माना लगाया जाएगा एवं दण्डनात्मक कार्रवाई भी की जाएगी। अपने घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकले एवं अफवाहों से दूर रहें। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, सामाजिक दूरी का पालन करें एवं हमेशा मास्क का उपयोग करें।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075



No comments:

Post a Comment