Wednesday 5 August 2020

दिनांक- 27 जुलाई 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-603

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि दुमका जिला में आज कुल 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 2 व्यक्तियों में से एक पुलिस के जवान है। एवं 1 चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। *उक्त 2 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किया जा रहा है। इन 2 मरीजो की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

एक ऐसे भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जो देवघर जिले के पालाजोरी के निवासी हैं। जिनका जांच देवघर जिले में हुआ है। जिनका जांच रिपोर्ट नहीं आया था। और वो व्यक्ति दुमका जिला के माहारो में अपने ससुराल आए थे। आज उनका कोरोना रिपोर्ट आया है। रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं। उस व्यक्ति का इलाज दुमका डीएमसीएच अस्पताल में किया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि आज एक एसएसबी का जवान स्वस्थ हो गए हैं। जिन्हें डीएमसीएच अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। दुमका जिला में कुल 61 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिनमें से 36 लोग ठीक होकर घर वापस चले गए हैं। वर्तमान में कुल 25 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है।


उपायुक्त ने लोगों से अपील कि है कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले। जिला में बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर सरकार द्वारा निर्धारित जुर्माना लगाया जाएगा। एवं दण्डनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अपने घर से अनावश्यक बाहर नहीं निकले एवं अफवाहों से दूर रहें। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, सामाजिक दूरी का पालन करें एवं हमेशा मास्क का उपयोग करें।

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:
--------------------------------------------------
जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404
--------------------------------------------------
झारखंड टोल फ्री नंबर - 104,181,108
--------------------------------------------------
राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075

No comments:

Post a Comment