Saturday 31 October 2020

दिनांक-28 अक्टूबर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-947

 दिनांक-28 अक्टूबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-947

10-दुमका (अ0ज0जा0) विधानसभा उप चुनाव के आलोक में प्रपत्र/सामग्री कोषांग द्वारा वर्तमान में कोविड-19 के संक्रमण को दृष्टिपथ में रखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश के आलोक में संबंध पदाधिकारियों की देख-रेख में मतदान दलों को निर्धारित समय में मतदान सामग्री/प्रपत्र उपलब्ध कराने हेतु मुख्यतः तीन प्रकार का पैकेट तैयार किया गया है।


√ सामान्य पैकेट

√ विशेष पैकेट

√ कोविड-19 से संरक्षण संबंधी पैकेट


सामान्य पैकेट :- दुमका विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल 368 मतदान केन्द्र बनाये गए है। जिसके लिए 10 प्रतिशत सुरक्षित मानते हुए कुल 400 (चार सौ) पैकेट तैयार किया गया है।जिसमें सभी प्रकार का प्रपत्र,

लिफाफा एवं मतदान के लिए प्रयोग होने वाली सामग्री डाला गया है। जिसे मतदान कर्मियों को निर्धारित तिथि/समय पर सुगमतापूर्वक उपलब्ध कराया जाना है।


विशेष पैकेट :- यह एक हरा रंग का बड़ा पैकेट है जिसे मतदान केन्द्र के अनुसार मतदाताओं की संख्या (निर्वाचक नामावली के अनुरूप) ईवीएम में प्रयोग

होने वाले पेपर सील,स्ट्रीप सील एवं अन्य सामग्री पैकेट के अन्दर डाला गया है। प्रत्येक पैकेट के उपर एक लेवल चिपकाया गया है।जिसमें मतदान केन्द्र की संख्या एवं स्थान का नाम अंकित है।


कोविड-19 से संबंधित थैला :- इस थैला में कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में सभी प्रकार के आवश्यक सामग्रियों को सुव्यवस्थित रूप से भरा गया है।मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराये जाने संबंधी सभी तरह के सामग्रियों का पैकेट लगभग तैयार कर लिया गया है। 

===========================

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर:

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075

==========================

#टीम पीआरडी (दुमका)

No comments:

Post a Comment