Saturday 31 October 2020

दिनांक-29 अक्टूबर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-974

 दिनांक-29 अक्टूबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-974


समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राजेश्वरी बी ने विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला स्तर पर गठित विभिन्न कोषांगों के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर अब तक की चुनाव तैयारियों की विस्तृत जानकारी ली। बैठक में उन्होंने पोस्टल बैलट कोषांग, कार्मिक कोषांग, स्वीप कोषांग,ई.वी.एम. कोषांग, सामग्री कोषांग ,वाहन कोषांग, बज्रगृह प्रबंधन कोषांग, प्रेक्षक प्रबंधन कोषांग, एमसीएमसी कोषांग, मीडिया कोषांग आदि की समीक्षा करते हुए उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही चुनाव आयोग से मिले निर्देशों से अवगत भी कराया।कहा कि आयोग के निर्देश के आलोक में निर्धारित अवधि में चुनाव संबंधी कार्यों को पूरा करें। सभी कोषांग की अलग-अलग बिंदुवार समीक्षा की गई। 


समीक्षा बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी राजेश्वरी बी ने सभी कोषांगों के पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा कोविड-19 से संबंधित जारी दिशा- निर्देश का अनुपालन हर स्तर पर किया जाए।


उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करना अनिवार्य है ताकि प्रत्येक निर्वाचक सुरक्षित मतदान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सके। 


सभी मतदान केंद्र विशेषकर वैसे लोकेशन जहां मतदाताओं की संख्या अधिक होने की संभावना है वहां क्राउड मैनेजमेंट के लिए हर संभव व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने महिला सखी बूथ में प्रतिनियुक्त महिला कर्मियों के लिए रहने खाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ संजय सिंह, निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी महेश्वर महतो सहित सभी कोषांग के वरीय पदाधिकारी एवं प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment