Monday 11 May 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 104 दिनांक - 11/05/2015


उपायुक्त, दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने मनरेगा, इन्दिरा आवास, एन0आर0एल0एम0 एवं अन्य योजनाओं की समीक्षा की। 
मनरेगा की समीक्षा में उपायुक्त द्वारा मजदूरों के भुगतान में लंम्बित होने के कारण पोस्टमास्टर दुमका को कड़ी फटकार लगाते हुए 7 दिनों के अन्दर भुगतान करने तथा डाकघर के सभी शाखा के पदाधिकारी/कर्मचारियों के साथ बैठक कर एफ0टी0ओ0 प्रक्रिया के माध्यम से हो रहे भुगतान को सुगम बनाने के लिए पोस्टमास्टर को निदेष दिया गया। मनरेगा अन्तर्गत सिंचाई कूप, तालाब आदि योजनाओं की समीक्षा की गई। मानसुन आने से पूर्व ही सिंचाई कूप की जुड़ाई पूर्ण करने का निर्देष सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया गया। मनरेगा कार्य में महिलाओं की सहभागिता कम से कम 33 प्रतिषत करने के लिए सभी महिला प्रसार पदाधिकारियों को क्रियाषील स्वयं सहायता समुहों को जोड़ने का निर्देष उपायुक्त द्वारा दिया गया। मनरेगा अन्तर्गत निबंधित श्रमिकों का आधार प्रविष्टि तथा सत्यापन कराने से संबंधित समीक्षा की गई। मनरेगा की वित्तीय समीक्षा में जरमुण्डी एवं रानेष्वर की अच्छी प्रगति पाई गई।     
इन्दिरा आवास की समीक्षा के क्रम में प्रथम एवं द्वितीय किस्त का भुगतान करने एवं पूर्व से लम्बित योजनाओं को अविलम्ब पूर्ण करने का निर्देष सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को दिया गया। 
बैठक मंे परियोजना पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी महिला प्रसार पदाधिकारी, सभी प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, डाकघर के प्रतिनिधि इत्यादि उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment