Tuesday 26 May 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 126 दिनांक - 26/05/2015
दुमका दिनांक 26 मई 2015, 
दुमका की स्थानीय विधायक तथा झारखंड सरकार की कैबिनेट मंत्री डाॅ0 लोइस मरांडी ने आज सर्किट हाउस में दुमका शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति की स्थिति की समीक्षा की।
बैठक में मंत्री ने शहरी पेयजल आपूर्ति की वर्तमान स्थिति से असंतुष्ट होते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी तथा तत्परता से कार्य करने का निदेष दिया। उन्होंने कहा कि अगर अगले 7 दिनों के भीतर  शहरी पेय जल आपूर्ति में सुधार नहीं आता है तो तो संवेदक षिल्पी कंस्ट्रक्सन को अगले भुगतान पर रोक लगा दी जाए।
मंत्री डाॅ0 लोइस मरांडी ने कहा कि 29 कि0मी0 पाईप लाइन बिछाने के लिए री-टेन्डर 07 दिनों के भीतर किया जाए। दुमका बायपास सहित अन्य आर्टीजनवेल को उपयोगी बनाने के लिए अगले सात दिनों के अंदर एक कार्य योजना तैयार करके कार्य प्रारंभ किया जाए।
मंत्री डाॅ0 लोइस मरांडी ने कहा कि नगरपालिका क्षेत्र में शेष बचे हुए क्षेत्रों जहां पाईप लाइन नहीं बिछाया जा सका है वहां पाई पलाइन के निर्माण हेतु पेयजल स्वच्छता विभाग प्रस्ताव एवं प्राक्कलन तैयार कर अगले सात दिनों में नगरपालिका को देने का निदेष दिया।
मंत्री ने नगरपालिका पदाधिकारी को आम शहरी लोगों के उपयोगिता से संबन्धित योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए जल्द से जल्द निविदा निकाले जाने का भी निदेष दिया।


No comments:

Post a Comment