Monday 17 April 2017

दुमका, 13 अप्रैल 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 195

दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में धन अधिप्राप्ति की समीक्षा की गई। अबतक 636 किसानों में 23255.28 किवंटल धान की खरीदारी की गई है तथा मात्र 450 किसानों को भुगतान नेकाॅफ के द्वारा किया गया। उपायुक्त दुमका ने नेकाॅफ के प्रभारी को निदेश दिया कि एक माह के अंदर सभी किसानों का भुगतान सुनिश्चित करें तथा खरीदारी पूर्व धान का चावल टैग्ड मिला कर 30 अप्रैल तक भारतीय खाद्यान्न निगम के डिपो में जमा कराना सुनिश्चित करें। भारतीय खाद्यान्न निगम के क्रय पदाधिकारी चावल प्राप्ति में नियंत्रण करें अन्यथा उनके विरुद्ध कर्रवाई की जायगी। 30 अप्रैल तक धान की खरीददारी होनी है। अतः अधिक से अधिक निबंधित किसानों से खरीददारी की जाय तथा जो किसान अपना निबंधन नही करा पाये हैं वे भी निबंधन करा लें।
उपायुक्त दुमका ने कहा कि सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी दुमका जिला आधार सिडींग तथा आधार का सत्यापन कराने का सख्त निदेश दिया तथा सभी प्रखंड पदाधिकारी को निदेश दिया कि सभी जनवितरण प्रणाली बिक्रेता को भी0एल0ई0 बनाया जाय।  
पीटीजी डाकिया से संबंधित सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने उपायुक्त दुमका को जानकारी दी।
बैठक में उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा, जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम दुमका, जिला सहकारिता पदाधिकारी, जिला कृषि पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment