Sunday 30 April 2017

दुमका, 27 अप्रैल 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 219

दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक का उद्देष्य वित्तीय वर्ष 2017-18 का रोस्टर/कलैण्डर तैयार करना था तथा रोस्टर तैयार होने पर बैठक में सम्मिलित होने वाले अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सदस्य प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी प्रतिमाह नियमित रूप से सम्मिलित हो सके। बैठक में निर्णय लिया गया कि रोस्टर प्रत्येक प्रखंड के अध्यक्ष एवं सदस्य सचिव (प्रखंड विकास पदाधिकारी) अपनी समन्वय स्थापित कर तैयार करेंगे एवं विषेष परिस्थिति में यदि कोई पदाधिकारी अनुपस्थित रहते हैं तो वे प्रतिनिधि के रूप में किसी को भेजेंगे। अगर लगातार कोई पदाधिकारी अनुपस्थित रहते हैं तो वे प्रतिदिन के रूप में किसी को भेजेंगे। बिना कारणवष अनुपस्थित रहने पर उसके विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रखंड स्तर में अध्यक्ष एवं सदस्य सचिव (प्रखंड विकास पदाधिकारी) प्रतिमाह बैठक की कार्यवाही जिला 20 सूत्री शाखा में भेजेंगे। प्रखंड के अध्यक्ष एवं सदस्य सचिव आपस में समन्नवय बनाकर विकास कार्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करेंगे एवं प्रखंड स्तर के पदाधिकारी अपने अपने विभाग से संबंधित प्रतिवेदन के साथ बैठक में भाग लेंगे। 
प्रखंड के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों को विभिन्न विभाग के विकास कार्यों का जानकारी देना है। बैठक में मसलिया प्रखंड के लिए प्रखंड स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति का गठन किया गया। बैठक में प्रखंड षिकारीपाड़ा, सरैयाहाट, गोपीकान्दर, रानेष्वर के अध्यक्ष का मनोनयन किया गया साथ ही  प्रखंड रानेष्वर में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का नाम पता में आवष्यक संषोधन किया गया। 
उपाध्यक्ष जिला स्तरीय 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति दुमका द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। 
बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त शषिरंजन, जिला योजना पदाधिकारी अजय कुमार, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, उपाध्यक्ष दिनेष दत्ता एवं प्रखंडस्तरीय 20 सूत्री कार्यान्वयन समिति के सदस्य उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment