Wednesday 16 December 2020

दिनांक-12 दिसंबर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1134

 दिनांक-12 दिसंबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1134


समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में कृषि,रेवेन्यू,मनरेगा के तहत दीदी बाड़ी योजना सहित कई अन्य योजनाओं से संबंधित बैठक आयोजित की गयी। 


बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त दुमका ने कहा कि केसीसी लोन एवं किसान क्रेडिट कार्ड का लक्ष्य राज्य सरकार द्वारा दिया गया है उसे जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि केसीसी ऋण 7 प्रतिशत ब्याज के तहत किसान को देने का प्रावधान है। किसान को जागरूक कर ऋण दिलाने का कार्य आप सभी करें। उपायुक्त ने कहा कि आप सभी पूरी तरह से आवेदन भरकर बैंक को दें, बैंक के द्वारा आपको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पीएम किसान योजना के लिए आप सभी डाटा उपलब्ध कराएं ताकि योग्य लाभुक को इसका लाभ दिया जा सके। उन्होंने कहा कि 3 साल पहले सरकार के द्वारा परती भूमि का सर्वे किया गया था।परती भूमि से जुड़ी जो भी योग्य लाभुक है उसकी सूची तैयार कर दीदी बाड़ी योजना एवं बिरसा हरित कृषि योजना से जोड़कर उन्हें लाभ दिलाए। 


उन्होंने रेवेन्यू से संबंधित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कम्युनिटी पट्टा का जो लक्ष्य राज्य सरकार के द्वारा दिया गया है उसे जल्द पूरा करें। रेवेन्यू से जुड़ी जो मामला है उसे जल्द खत्म करें। 


बैठक में उन्होंने मनरेगा के तहत दीदी बाड़ी योजना के लिए राज्य सरकार के द्वारा जो लक्ष्य दिया गया है उसे भी जल्द पूरा करें। साथ ही जो प्रखंड का कार्य लक्ष्य के अनुरूप नहीं हो रही है, उन्हें लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने का निदेश दिया गया। 


बैठक में उप विकास आयुक्त दुमका डॉ संजय कुमार,परियोजना निदेशक आइटीडीए, राजेश राय,जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी,भूमि सुधार उप समाहर्ता विनय मनीषा आर लाकड़ा,प्रशिक्षु आईएएस विकास दुबे,सभी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी आदि उपस्थित थे।

===========================

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080, 9934414404

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075





No comments:

Post a Comment