Thursday 24 December 2020

दिनांक-22 दिसंबर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1160

 दिनांक-22 दिसंबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1160


उपायुक्त दुमका राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में गणतंत्र दिवस 2021 की तैयारियों से संबंधित बैठक आयोजित की गई। 

उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजकीय समारोह के मुख्य अतिथि रहेंगे। अतः उसी अनुरूप समारोह गरिमामय, भव्य एवं आकर्षक होना चाहिये। 

उपायुक्त ने कहा कि नगर की साफ-सफाई पूरी प्राथमिकता के साथ बेहतर ढंग से की जाए। शहर के सभी चौक चौराहों पर लगे महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई रंग रोगन किया जाए। राजकीय समारोह के अवसर पर परिवहन व्यवस्था ठीक ढंग से होने चाहिये। पार्किंग की व्यवस्था सही तरीके से करें ताकि समारोह के उपरांत मुख्य अतिथि के जाने के पश्चात सभी अतिथि सुगमता से प्रस्थान कर सके तथा किसी प्रकार का भीड़ या जाम ना लगे। 

उन्होंने कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल, दुमका को निदेश दिया कि एरोड्राम से राजभवन एवं डीसी चौक होते हुए आयुक्त, संथाल परगना के आवास एवं इंडोर स्टेडियम तक के मार्गो की आवश्यक मरम्मती का कार्य करेंगे। 


उन्होंने सिविल सर्जन दुमका को निदेश दिया कि चिकित्सा पदाधिकारी एवं पारा मेडिकल स्टाफ चिकित्सा वैन के साथ मुख्य समारोह स्थल पर मौजूद रहेंगे। कोविड-19 देखते हुए मुख्य समारोह स्थल के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनर से जांच करने के उपरांत ही किसी को अंदर आने दिया जाएगा। बिना मास्क के एंट्री नहीं दी जाएगी। 


उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पुलिस लाइन दुमका में बैरिकेडिंग की व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था बेहतर ढंग से की जाए। माननीय सांसद, माननीय विधायक, पूर्व सांसद,पूर्व विधायक, प्रमंडल एवं जिला स्तरीय पदाधिकारीगण, स्वतंत्रता सेनानी, प्रेस के प्रतिनिधिगण, विशिष्ट अतिथिगण, महिला तथा नागरिकों के बैठने की व्यवस्था अलग-अलग खंड बनाकर प्रोटोकॉल के अनुरूप की जाए।

उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए अभी सांस्कृतिक कार्यक्रम,प्रभात फेरी ,झांकी आदि कार्यक्रम हेतु स्टेट से गाइड लाइन अप्राप्त है। गाइड लाइन प्राप्त होने के उपरांत ही इस पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने नागरिकों से यह अपील किया कि गणतंत्र दिवस का उल्लास हम सब अपने घरों के रंगरोगन और प्रकाशोत्सव के रूप में मनाकर प्रकट करें। यह हमारा राष्ट्रीय पर्व है। इसे हमसब मिलकर पूर्ण उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाये। 

बैठक में प्रशिक्षु आईएएस दीपक दुबे, उप विकास आयुक्त डॉ संजय सिंह, अपर समाहर्त्ता राजेश राय, नगर परिषद अध्यक्षा श्वेता झा सहित जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों के साथ शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे।


=========================== 

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080,9934414404

--------------------------------------------------

झारखंड टोल फ्री नंबर - 104

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075





No comments:

Post a Comment