Friday 11 December 2020

दिनांक-4 दिसंबर 2020 प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1113

 दिनांक-4 दिसंबर 2020

प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1113


उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में पीसी एवं पीएनडीटी विषयक जिला सलाहकार समिति तथा जिला निरीक्षण एवं अनुश्रवण समिति डीआईएमसी की संयुक्त बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सिविल सर्जन सह नोडल पदाधिकारी पीसी एंड पीएनडीटी द्वारा जिले में संचालित कुल 6 अल्ट्रासाउंड केंद्रों की अद्यतन स्थिति के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई। 


बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि भारतीय अल्ट्रासाउंड सेंटर के नए अल्ट्रासाउंड केंद्र के पंजीकरण हेतु प्राप्त आवेदन तथा जिला निरीक्षण का अनुश्रवण समिति के निरीक्षण प्रतिवेदन के आधार पर इनके द्वारा प्रस्तावित स्थल पीसी पीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत नये अल्ट्रासाउंड क्लीनिक निबंधन की अहर्ता रखते हैं। सलाहकार समिति द्वारा भारतीय अल्ट्रासाउंड सेंटर को नियमानुसार निबंधन प्रमाण पत्र निर्गत किया जा सकता है तथा इनके पंजीकरण प्रमाण पत्र सिविल सर्जन अपने स्तर निर्गत करेंगे।साथ ही अहर्ता के आधार पर हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड के नए अल्ट्रासाउंड केंद्र को पंजीकरण प्रमाण पत्र भी सिविल सर्जन अपने स्तर से निर्गत करेंगे। 


मोहुलपहाडी क्रिश्चियन हॉस्पिटल शिकारीपाड़ा के अल्ट्रासाउंड केंद्र के नवीनीकरण पर सिविल सर्जन दुमका द्वारा बताया गया कि राज्य से प्राप्त भारत सरकार के पत्र के आलोक में मोहुलपहाडी पहाड़ी क्रिश्चियन हॉस्पिटल शिकारीपाड़ा के निबंधन का नवीनीकरण कंपेटेंसी बेस्ड टेस्ट के आधार पर किया जा सकता है।बैठक में सलाहकार समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि पूर्व के निबंधन का नवीनीकरण कर competency-based test के नियमों के अनुपालन अथवा भविष्य में प्राप्त होने वाले दिशा निर्देशों के आधार पर किया जा सकता है।नवीनीकरण प्रमाण पत्र सिविल सर्जन अपने स्तर से निर्गत करेंगे। 


उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन द्वारा अल्ट्रासाउंड मशीन का उद्घाटन किया गया था जिससे अबतक लगभग 600 से अधिक लोगों का निःशुल्क अल्ट्रासाउंड किया गया है। 


बैठक में अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी,अनुमंडल पदाधिकारी, सिविल सर्जन एवं अन्य उपस्थित थे। 


===========================

कोरोना (COVID-19) आपातकालीन डायल नंबर: 

--------------------------------------------------

जिला कंट्रोल रूम - 9508250080, 9934414404

--------------------------------------------------

राष्ट्रीय कॉल सेंटर -1075




No comments:

Post a Comment