Friday 26 June 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 155 दिनांक - 24/06/2015
दुमका दिनांक 24 जून 2015,

’’हमारा गांव हमारे लोग’’ - इस नाम से 1 जुलाई से 15 जुलाई 2015 के बीच दुमका के जिला जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा प्रचार-प्रसार एवं फीड बैक कार्यक्रम चलाया जाएगा। 
क्षेत्रीय उप निदेषक संताल परगना प्रमंडल, दुमका श्री अजय नाथ झा ने दुमका जिला के लिए पंजीकृत सांस्कृतिक दलों के साथ बैठक कर उन्हंे यह जानकारी दी। जिले के विभिन्न हाटों में जाकर वहाँ सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मुख्य रूप से कृषि सहित अन्य विकास योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी जाएगाी। साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं सहित सरकारी योजनाओं का कार्यान्वयन का वास्तविकता की जानकारी प्राप्त की जाएगी। 
उप निदेषक ने सभी दलों से कहा कि कार्यक्रम की खानापुरी नहीं बल्कि समर्पित भाव से अपने ग्रामीणों का दुख दर्द जानने के लिए प्रयास करना है। जिला प्रषासन को प्रत्येक कार्यक्रम के परिणाम से अवगत कराया जाएगा ताकि प्रषासन को फीड बैक प्राप्त हो सके। 
सभी कला दलों से साथ एक-एक पर्यवेक्षक भी जाएंगे जो यह प्रमाणित करेंगे कि कार्यक्रम अपने उद्देष्य को पूरा कर रहा है साथ ही सभी कला दल अपने टीम से सदस्यों का नाम छायाचित्र के साथ तथा अपनी कार्य योजना सूचना भवन में 29 जून 2015 तक जमा करेंगे। 

उपनिदेषक ने बताया कि प्रमंडल स्तर पर कला दलों का पंजीकरण और ग्रेडिंग 15 जनवरी 2011 को ही हुआ था इसलिए पुनः 9 सितम्बर 2015 को दुमका के इन्डोर स्टेडिम में कला दलों का पंजीकरण एवं ग्रेडिंग किया जाएगा। प्रमंडल स्तरीय चयन कार्यक्रम के लिए कला दल 4 सितम्बर 2015 तक अपना आवेदन सूचना भवन में जमा कर सकते हैं।

बैठक मंे श्री प्रदीप टुडू, सचिव मेसर्स संथाली लोक नृत्य मंडली, करहड़बील (सिंजा टोला), षिवपहाड़, दुमका, श्री अषोक सिंह जनमत शोध संस्थान पुराना दुमका केवटपाड़ा, डाॅ0 शंकर पंजियारा सचिव रचना भारती कुम्हार पाड़ा चैक, प्रयास फाउण्डेष ट्रस्ट, एस0पी0काॅलेज रोड करहड़बील, श्री मानिक सेन हेम्ब्रम सिदो कन्हु संताली सांस्कृतिक केन्द्र सालताला, श्रीमती बबीता मुमू धोवाडीह, गुहियाजोरी, दुमका के कलादल के दलनायक उपस्थित थे। 

No comments:

Post a Comment