Thursday 4 June 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 133 दिनांक - 04/06/2015
दुमका दिनांक 04 जून 2015,
श्री मनोज सिन्हा केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री ने आज दिनांक 04 जून 2015 को 11ः30 बजे पूर्वा0 दुमका से रामपुरहाट पैसेनजर ट्रेन सेवा का हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि लम्बे समय से जनभावनाओं को देखते हुए दुमका-रामपुरहाट रेल का परिचालन हुआ। झारखण्ड की जनता का विकास टाॅप गियर में चले इसके लिए भारत सरकार संकल्पित है। जो लोग काम करते हैं उसी से लोग ज्यादा अपेक्षा रखता है। भारतीय रेल संताल पगरना के जनता के विकास के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि इस रेल सेवा के प्रारंभ होने से दुमका सहित संताल परगना के बहुत बड़ी आबादी कोलकाता के लिए रामपुरहाट होकर भी यात्रा कर सकेगी। झरखण्ड पिछड़ा क्षेत्र है इसके विकास में रेलवे का सहयोग हमेषा रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि रामपुरहाट-दुमका-जसीडिह राज्य का एक महत्वपूर्ण रेल मार्ग बन जाएगा जिसपर महत्वपूर्ण धार्मिक पर्यटन स्थल बैद्यनाथधाम, वासुकिनाथधाम, मलुटी एवं तारापीट एक ही रेल पथ पर जुड़ गये हैं। 
केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री ने कहा कि दुमका से पटना के लिए रेल सेवा जल्द ही बहाल की जाएगी। दुमका रेल कर्मचारियों को 3 लाख रू0 का पुरस्कार घोषित करते हुए लोगों को भारतीय रेल के कार्यक्रम में आने के लिए धन्यवाद भी दिये। 
इस समारोह में दुमका के सांसद श्री षिबु सोरेन ने पत्र के द्वारा झारखण्ड की उपराजधानी, दुमका से कोलकाता तथा पटना तथा दुमका-रांची इन्टरसिटी में ए0सी0 2 टीयर तथा एक बोगी ए0सी0 3 टियर की एक अतिरिक्त बोगी जोड़ने का अनुरोध किया है।  
इस अवसर पर माननीय सांसद श्री षिबू सोरेन एवं निषिकान्त दुबे, स्थानीय विधायक एवं मंत्री डाॅ0 लोईस मरांडी, उपायुक्त दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा, नगर पर्षद श्रीमती अमिता रक्षित आदि महत्वपूर्ण उपस्थिति के अलावा बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।








No comments:

Post a Comment