Thursday 9 March 2017

दुमका, 09 मार्च 2017 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 145
विकास कार्यों मे अधिकारी पूरी तत्परता बरतें...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त दुमका
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने जिले के विकास कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुये कहा कि अधिकारी विकास कार्यो में पूरी तत्परता दिखायें। उपायुक्त ने कहा कि गर्मी के मौसम में प्यास की आवष्यकता को आज महसूस कीजिये। पूरी तत्परता से चापाकल मरम्मति के कार्य मार्च की समाप्ति तक पूर्ण करें। गर्मी की प्रतीक्षा ना करें।
उपायुक्त ने कहा कि शौचालय निर्माण और ओडीएफ केवल संरचना निर्माण नहीं है इसके उपयोग पर भी ध्यान दें। महिलाओं को इसके उपयोग की आदत के लिये जागरुक करें। यह भी ध्यान रखें कि शौचालय के लिये जल की उपलब्धता भी सुनिष्चित हो।
उपायुक्त ने कहा कि सभी विद्यालय जीरो ड्रापआउट हों। विषेषकर बालिका षिक्षा पर ध्यान दें। विद्यालयों में शौचालय, चापाकल की उपलब्धता भी रहे।
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि चेकडैम सहित सिंचाई की सभी योजनाओं पर एक दिन भी काम बन्द ना हो। उपायुक्त ग्रामीण सड़कों के निर्माण और रखरखाव की भी चर्चा की। दुमका के गांधी मैदान में स्टेडियम निर्माण की संभावना पर अनुमानित लागत तैयार की शीघ्र प्रस्ताव तैयार करने का निदेष भवन निर्माण को दिया।
उपायुक्त ने कृषि, सड़क, मनरेगा, बागवानी, स्वास्थ्य आदि मामलों की भी समीक्षा की। उपायुक्त ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लिये चल रहे फोकस एरिया डेवलपमेन्ट के कार्यो की भी समीक्षा की।
बैठक में उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा, उप विकास आयुक्त शषि रंजन कुमार, वन प्रमण्डल पदाधिकारी अभिषेक कुमार, जिला योजना पदाधिकारी अजय कुमार, सिविल सर्जन विनोद साहा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी षिव नरायण यादव एवं विभिन्न विभाग के तकनीकी पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।







No comments:

Post a Comment