Tuesday 7 March 2017

दुमका, 07 मार्च 2017
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 138
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में राजस्व, आपदा, पेंषन, आंतरिक संसाधन की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दुमका जिला के सभी अंचल अधिकारी को जाति, निवासी, आय प्रमाण पत्रों के निष्पादन हेतु आदेष दिया गया। 
बैठक में उन्होंने कहा कि ब्याज, पंचायत सेवक के द्वारा सत्यापित किया जायेगा। पंचायत सचिव अपने डीजिटल सिगनेचर का प्रयोग करेंगे। उन्होने कहा कि प्रज्ञा केन्द्रो से सीधे पंचायत सेवकों के आईडी में आवेदन को अग्रसारित किया जायेगा। इस वैकल्पिक समस्या से कर्मचारियों की हड़ताल के असर को कम किया जायेगा। 
आपदा संबंधी मामालों में उन्होने निदेष दिया कि आपदा से संबंधित सभी प्रकार के मामलों की स्वीकृति करते हुए सीओएस किसी अन्य मद से अविलम्ब लाभुकों को भुगतान करें। समायोजन राषि प्राप्त होने के पष्चात किया जायेगा। आपदा के समय तत्काल राहत जरूरी होती है।
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने पेंषन संबंधी मामलों की समीक्षा करते हुए कहा कि पेंषन की ज्यादा से ज्यादा स्वीकृति दी जाय। 
उपायुक्त ने निदेष दिया कि मसलिया में नवोदय विद्यालय, नेतरहाट की तर्ज पर विद्यालय, काठीकुण्ड में एकलव्य विद्यालय, मसलिया, में औषधालय के लिए यथाषीघ्र भूमि चिन्हित किया जाय। दुमका में लगने वाले हाट को दुमका के रामपुर क्षेत्र में भूमि चिन्हित कर यथाषीघ्र स्थानांतरित करने हेतु निदेष दिया गया। 
उपायुक्त ने पेट्रोल पम्प वालों के साथ हुई बैठक में सभी पेट्रोल विक्रेता के एरिया मनेजर को यहाँ पर सफलाई बढ़ाने के लिए फोन पर आवष्यक निदेष दिया गया।
बैठक में उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा के अलावा उप विकास आयुक्त शषिरंजन, अपर समाहर्ता इन्दुगुप्ता, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी संदीप दुबे, सभी अंचल अधिकारी, पेट्रोल पम्प के मालिकों आदि उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment