Wednesday 15 March 2017

दुमका, 15 मार्च 2017 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 150
महारो, दुमका - भलजोर, हंसडीहा पथ निर्माण परियोजना का किया निरीक्षण... 
- रहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त दुमका
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने अषोक बिल्डकाॅम लिमिटेड द्वारा बन रहे महारो, दुमका - भलजोर, हंसडीहा पथ निर्माण परियोजना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने कहा कि महारो चैक के निर्माण का कार्य अच्छी तरह से किया जाय ताकि यहां किसी प्रकार की कोई दुर्धटना ना हो। लकड़ा पहाड़ी से भुरभुरी पुल तक नये बायपास के निर्माण कार्य यथाषीघ्र किया जाय भुरभुरी पुल के पास तीखा मोड़ होने के कारण आए दिन दुर्घटना होती रहती है। उन्होंने कहा कि बिहार बाॅर्डर (भलजोर) से नोनीहाट वासुकिनाथ मोड़ तक का कार्य श्रावणी मेला के प्रारंभ होने से पहले पूर्ण कर लिया जाय ताकि कांवरियों के आवागमन में किसी प्रकार की कोई कठिनाई ना हो और कांवरिया आसानी से बाबा वासुकिनाथ को जलार्पण कर सके।  
उपायुक्त ने अषोक बिल्डकाॅम लिमिटेड के परियोजना प्रबंधक एस के राय को महारो, दुमका-भलजोर, हंसडीहा तक बिजली के पोल एवं अतिक्रमण हटाते हुए कार्य में प्रगति लाने का निदेष दिया। कुरमाहाट के पहले 32वें किलोमीटर पर उच्चस्तरयी पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है कार्य की गुणवत्ता को देखते हुए उपायुक्त ने कहा कि सड़क के मोड़ को कम करते हुए पुल से मिलाया जाय।   
उपायुक्त ने वैसा मोड़ पर अवस्थित अषोका बिल्डकाॅम कम्पनी के कैम्प का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने वहां अवस्थित लैब, प्लांट्स, आॅफिस आदि का निरीक्षण किया तथा गुणवत्ता का भी जाँच किया तथा उन्होने निदेष दिया कि सड़क निर्माण में सेफ्टी की पूरी व्यवस्था का ध्यान रखा जाय। 
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त दुमका राहुल कुमार सिन्हा के अलावा स्टेट हाईवे आॅथरिटी आॅफ झारखण्ड के सुरेन्द्र प्रसाद, सलाहकार जितेन्द्र सिंह, अषोक बिल्डकाॅम लिमिटेड के परियोजना प्रबंधक एस के राय, मैनेजर एस. के श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment