Wednesday 22 March 2017

दुमका, 22 मार्च 2017 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 160

कानून हाथ में लेने वालों से कड़ाई से निपटें...
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका
चैकस तत्पर और सजग रहे पुलिस... 
- मयूर पटेल, पुलिस अधीक्षक, दुमका 
रामनवमी और आगामी चुनाव को लेकर समाहरणालय सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक डीसी की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक को डीसी और एसपी ने सम्बोधित करते हुए विधिव्यवस्था और चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। 
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि असामाजिक तत्व अषांति फैलाने वाले तमाम लोगों के बीच सख्ती से 107 और 110 धारा के तहत कार्रवाई की जाय। उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि आदर्ष आचार संहिता का दायरा पूरा जिला है। अतः सरकारी दीवारों पर पोस्टर आदि तथा अन्य प्रावधानों के आलोक में चुनाव की दृष्टि से जो उचित नहीं है उसका अनुपालन सभी राजनीतिक दल करें। 
गोपीाकान्दर प्रखंड में 40 मतदान केन्द्रों पर मत डाले जायेंगे। मतदान केन्द्रों पर सभी आवष्यक बुनियादी सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। स्टार प्रचारक तथा अन्य प्रचारकों, हेलीकाॅप्टर आदि के उपयोग को लेकर पूर्व में ही सारी सूचनायें दे दी जाएं। 
रामनवमी की दृष्टि से सभी संवेदनषील स्थानपों पर चाकचैबन्ध व्यवस्था रहे। सोषल मीडिया में सभी व्हाट्स एप्प गु्रप के लिए परामर्ष पूर्व की तरह जारी की जायेगी। ग्रुप एडमिन की सीधी जिम्मेदारी रहेगी कि गलत या भ्रामक खबर का तुरत खण्डन करें तथा उसे प्रचारित प्रसारित या पोस्टर करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी। दुमका के एसपी मयूर पटेल ने कहा कि प्रत्येक थाना अपने-अपने क्षेत्रों में पुख्ता और कारगर कानून व्यवस्था बहाल रखे। पुलिस शांति बहाली और विधि व्यवस्था के नियमन पर केन्द्रित रहेगी। पुलिस की छवि को बेहतर बनाये रखना सबकी साझी जिम्मेवारी है। 
उपायुक्त तथा एसपी दोनों ने इस बात पर दल दिया कि कानून हाथ में लेने वालों को मुण्डा पंजी में दर्ज किया जाय। फ्लैग मार्च निकाले जाये। असमाजिक तत्व और गुंडा प्रवृत्ति के लोगों में शासन और प्रषासन का डर बना रहे। सभी सीसीटीवी कार्य करें तथा सभी अखाड़ा अपने सदस्यों को परिचय पत्र दें। 
बैठक में दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल, नगर पर्षद अध्यक्षा अमिता रक्षित, उप विकास आयुक्त शषि रंजन, निदेषक आईटीडीए षिषिर कुमार सिन्हा, उप निदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी संदीप दुबे, पुलिस उपाधीक्षक अषोक कुमार सिंह एवं रौषन गुड़िया, सभी पुलिस निरीक्षक, राजनीतिक दल से भाजपा के जिलाध्यक्ष निवास मंडल एवं सषांक सेखर भूई, काॅंग्रेस के जिलाध्यक्ष श्यामल किषोर सिंह, जेभीएम के जमील अख्तर, रामनवमी अखाड़ा टीन बाजार से सत्यजीत मंडल, दिपक केवट, मानस शेखर, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment