Friday 3 March 2017

दुमका, 03 मार्च 2017  प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 131
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने मसानजोर स्थित आईबी डाक बंगला में जिला दण्डाधिकारी, बीरभूम के अनुरोध पर झारखण्ड बंगाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में अवैध शराब के परिवहन पर नियंत्रण रखने हेतु एक बैठक में भाग लिया। 
बैठक में बीरभूम एवं दुमका जिला के जिला पदाधिकारी सहित दोनों जिलों के वरीय पुलिस अधिकारी, उत्पाद विभाग के अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, रानेष्वर एवं अंचल अधिकारी रानेष्वर तथा दोनों जिलान्तर्गत सीमावर्ती क्षेत्रों के थाना प्रभारी उपस्थित थे। बीरभूंम जिले के उत्पात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा बताया गया कि झारखण्ड के सीमावर्ती क्षेत्रों से महुआ एवं पोचई से निर्मित देषी शराब अवैध रूप से बंगाल परिवहन किया जाता है। जिसपर रोकथाम आवष्यक है। उपायुक्त द्वारा दुमका जिले के पुलिस उपाधीक्षक एवं थाना प्रभारी को अवैध रूप से देषी शराब राज्य से बाहर ले जाने वालों पर सख्त कार्रवाई करने तथा बंगाल पुलिस को आवष्यक सहयोग करने का निर्देष दिया गया। इसके लिये उपस्थित पदाधिकारियों का सम्पर्क नम्बर रख लेने का निर्देष दिया गया। उपायुक्त ने यह भी निर्देष दिया कि वाहन चेकिंग के दौरान ओभर लोडिंग, मवेषी तस्करी एवं अवैध शराब परिवहन की भी चेकिंग करें एवं अवैध रूप से परिवहन सामग्रियों पर नियंत्रण रखें। 
बीरभूम के वरिष्ठ अधिकारियों ने यह भी बताया कि सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब को टिंचर नामक होम्योपैथी दवा के बोतल में पैक कर बंगाल भेजा जाता है यह बोतल देवघर जिले में पैंकिंग की जाती है। इसपर भी नियंत्रण रखने का आग्रह किया गया। उपायुक्त ने इन अवैध बोतलों पर के परिवहन पर भी आवष्यक नियंत्रण रखने का निदेष दिया।


No comments:

Post a Comment