Wednesday 16 October 2019

दिनांक-16 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1823

राजेश्वरी बी ने कहा ''सफल व्यक्ति बनने के लिए लक्ष्य निर्धारित करें.....

एसपी कॉलेज में कैरियर कॉउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने छात्र-छात्राओं से कहा कि परिवार के दवाब में आकर अपने विषय का चयन नहीं करें। आप अपने रुचि के अनुसार विषय का चयन करें।आप से बेहतर आपकी क्षमता को कोई नहीं समझ सकता।खूब मन लगाकर पढ़ाई करें।शिक्षा से ही सभी अंधेरों को दूर करने का कार्य करती है। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी के कार्यप्रणाली की भी व्यख्या की।उन्होंने कहा कि दृढ़ इक्षा शक्ति और कुछ करने का जज्बा अगर हो तो आपको अपनी मंजिल तक पहुँचनी कोई नहीं रोक सकता। लक्ष्य निर्धारित कर पढ़ाई करे।आज विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के कई अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाईए।अपने आस पास को साफ सुथरा रखें।स्वच्छ्ता के प्रति लोगों को जागरूक करने का कार्य करें।प्लास्टिक का उपयोग नहीं करें और अपने परिवार तथा आस पास के लोगों को भी प्लास्टिक का इस्तेमाल करने से रोकें।
इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा ने छात्र- छात्राओं को आईएएस परीक्षा के तैयारियों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अनुशासन जरूरी है। जब भी पढ़ाई करें तो पूरी लगन के साथ करें। 
इस अवसर पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती, सहित जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी, शिक्षकगण एवं बड़ी संख्या में कॉलेज के छात्र- छातत्राएं मौजूद थे। 



No comments:

Post a Comment