Thursday 24 May 2018

दुमका 24 मई 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 279 
मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा मसलिया प्रखंड के सांपचला पंचायत सचिवालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने मोबाइल कनेक्टिविटी की समस्या के बारे में जानकारी दी। पंचायत के लोगों ने बताया कि जनसंवाद केंद्र में उनकी शिकायतों का निष्पादन कई बार हो चुका है। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को टोल फ्री नंबर 181 के बारे में बताया गया। जनसंवाद की टीम की ओर से उपस्थित ग्रामीणों को जनसंवाद में शिकायत दर्ज करने के तरीके एवं उसकी कार्यप्रणाली की जानकारी दी गई। इसके अलावा विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत रुप से बताया गया। मुख्यतः प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना, जोहार योजना, तेजस्विनी योजना की जानकारियां दी गई। इस दौरान जन संवाद पत्रिका भी लोगों के बीच वितरित की गई। 
लोगों को संबोधित करते हुए मसलिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि जनसंवाद केंद्र की कार्यशैली की जितनी भी सराहना की जाए कम है। यह केंद्र लोगों की शिकायतों को दूर करने में कारगर साबित हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि शिकायत दर्ज करने से पूर्व स्थानीय स्तर पर एक बार प्रयास अवश्य कर लें इसके बाद ही जनसंवाद केंद्र में शिकायत दर्ज कराएं ।
इस दौरान क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। विभिन्न योजनाओं से संबंधित सवाल का सही जवाब देने वाले प्रतिभागी को पुरस्कृत भी किया गया ।
जनसंवाद के नारायण विश्वकर्मा, प्रियव्रत सिंह, शिकायत निवारक समन्वयक शम्मी कुणाल के साथ पंचायत के मुखिया प्रदीप मुर्मू, उप मुखिया कार्तिक मंडल, वार्ड सदस्य, रोजगार सेवक, पंचायत समिति सदस्य आदि उपस्थित थे।






No comments:

Post a Comment