Thursday 3 October 2019

दिनांक-02 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1756

गांधी जयंती एवं शास्त्री जयंती के अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकली गयी। स्वच्छ्ता का संदेश लिए प्रभात फेरी अंबेडकर चौक से प्रारंभ होकर गांधी मैदान में समाप्त हुई। विभिन्न महापुरुषों के वेश में छोटे छोटे स्कूली बच्चे आकर्षण के केंद्र थे। गांधी मैदान स्थित गांधी जी के प्रतिमा के समक्ष बापू के प्रिय भजन रघुपति राघव राजा राम की प्रस्तुति स्कूली छात्राओं द्वारा दी गयी।

इस अवसर पर उपायुक्त राजेश्वरी बी ने गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। उन्होंने विद्यालय के बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी को सिर्फ भारत में ही नहीं, दुनिया भर में उनकी जयंती के दिन बड़ी ही श्रद्धा के साथ याद किया जाता है।उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अपना पूरा जीवन देश की आजादी में लगाया।हम सभी का यह दायित्व है कि हम उनके सिद्धान्तों और विचारों को जन जन तक पहुंचाएं ताकि उनसे प्रेरणा लेकर आम जनता राष्ट्र के निर्माण व उन्नति में अपनी सक्रिय भागेदारी सुनिश्चित कर सके।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्षा श्वेता झा,प्रशिक्षु आईएएस अभिजीत सिन्हा,जिला प्रशासन के वरीय अधिकारीगण,शहर के सम्मानित नागरिकगण तथा विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राएं उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment