Thursday 10 October 2019

दिनांक-09 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1789

आगामी विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर समाहरणालय सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह-उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में गठित कोषांगो के साथ निर्वाचन संबंधी समीक्षात्मक बैठक की गई। उपायुक्त ने इस बैठक में कहा कि चुनाव के सफल संचालन हेतु आप सभी को जो दायित्व दिए गए है, उसका ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करेंगे। सभी कर्मी चुनाव आयोग के अहम हिस्सा हैं। मतदान के सफल संचालन में हर व्यक्ति का कार्य महत्वपूर्ण है। पूरी व्यवस्था में प्रत्येक व्यक्ति की अहम भूमिका है। जिला के कर्मियों को जिस कार्य हेतु प्रतिनियुक्ति की गई हो वे अपनी पूरी ईमानदारी, मेहनत, लगन एवं पूरी पारदर्षिता के साथ अपने कार्य करेंगे। उपायुक्त ने फ्लाईंग स्क्वायड टीम, स्टैटिक सर्विलेंस टीम, विडियो सर्विलेंस टीम एवं विडियो व्यूईंग टीम गठिक करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि पिछली बार के चुनाव में जिस भी क्षेत्र में सबसे कम मतदान हुआ है, उस क्षेत्र को चिन्हित कर वहाँ अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए, साथ ही लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जाए। गठित टीमों के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा । इस प्रशिक्षण में अपने कार्य के दौरान क्या करना हैं और क्या नहीं करना है इसकी जानकारी भी भली भांति दी जाएगी। 
उपायुक्त ने कहा कि यह सभी टीम अलग-अलग वाट्सएप्प ग्रुप का निर्माण करे तथा सूचनाओं का आदान प्रदान शीघ्रता से करेंगे। एक दूसरे के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि इन टीमों के कार्य को देखने के लिए एक अलग से टीम का गठन किया जायेगा। उपायुक्त ने कहा कि चुनाव के दौरान इस्तेमाल होने वाले वाहनों का विवरणी तैयार कर लें, ताकि वाहनों का अधिग्रहण ससमय किया जा सके। 
इस बैठक में उपायुक्त , उप विकास आयुक्त, प्रशिक्षु आईएएस, अपर समाहर्त्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी, उप निदेशक जनसंपर्क एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। 







No comments:

Post a Comment