Tuesday 15 October 2019

दिनांक-15 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1814

श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग अवर प्रादेशिक नियोजनालय, दुमका द्वारा दत्तोपंत ठेंगड़ी रोजगार मेला 2019 का आयोजन किया गया। इस मेले में कुल 19 रोजगार प्रदाता 4126 रिक्तियों के साथ रोजगार के अवसर मुहैया कराने हेतु उपस्थित हुए। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उपनिदेशक नियोजन पदाधिकारी निशिकांत मिश्र ने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए निरंतर कार्य कर रही है।
जब तक युवाओं को रोजगार तथा स्वरोजगार से नहीं जोड़ा जाएगा तब तक सही मायने में विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि दुमका जिला छात्रों, युवाओं को रोजगार मिले इसलिए आज यह आयोजन किया गया है। युवाओं के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है। जो शुरुआती दौर में जॉब के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि कई युवा यहीं से शुरुआत कर अभी बहुत अच्छी जगह पर पहुंचे हुए हैं।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि बी किस्कू ने कहा कि यह रोजगार मेला युवाओं के लिए बहुत ही बेहतरीन अवसर है। उन्होंने कहा कि बड़ी कंपनी में जाने के लिए अनुभव की आवश्यकता पड़ती है। यह अनुभव पाने का मौका है। यहां से रोजगार मिलने पर इसे ट्रेनिंग के तौर पर युवाओं को काम करना चाहिए। यही ट्रेनिंग आगे चलकर बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगी।

आयोजित रोजगार मेले में रिलायंस ट्रेंड दुमका, एसबीआई लाइफ मित्र दुमका, एसआईएस देवघर, एसजीआरएस एकेडमिक प्राइवेट लिमिटेड दुमका, कल्याणी सोलर पावर रांची, गांधियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दुमका, ईएसएएफ दुमका, एलआईसी दुमका, ओमकारा इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी सर्विसेज जमशेदपुर, फ्यूचर मिशन सर्विसेस बोकारो इत्यादि के प्रतिनिधियों ने भाग लिया

इस अवसर पर उपनिदेशक नियोजन पदाधिकारी निशिकांत मिश्र, श्रम अधीक्षक धनंजय प्रसाद एवं अन्य लोग उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment