Tuesday 15 October 2019

दिनांक-15 अक्टूबर 2019
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-1815

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।
प्रेस के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जो भी निर्देश दिए जा रहे हैं उसका अक्षरसःपालन किया जा रहा है।इलेक्ट्रोल रोल के अपडेशन का कार्य पूरे जिले में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएलओ द्वारा घर घर जाकर सभी सदस्यों का नाम मतदाता सूची में है या नहीं इसे सुनिश्चित किया जा रहा है। वैसे योग्य मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है, उन्हें फॉर्म 6 भरा कर उनके नाम को मतदाता सूची में जोड़ने का भी कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीएलओ के द्वारा किए जा रहे वेरिफिकेशन के दौरान अगर मतदाता सूची में दर्ज परिवार के किसी सदस्य की मृत्यु हो गई हो तो भारत निर्वाचन आयोग के एसओपी के अनुरूप ही उनके नाम को हटाने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही इस दौरान वैसे मतदाताओं का भी वेरिफिकेशन किया जा रहा है,जिनका नाम दो जगहों के मतदाता सूची में अंकित है। 
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने युवा मतदाताओं से अपील किया है कि फॉर्म 6 भरकर लोकतंत्र के इस महत्योहार मे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।लोकतांत्रिक प्रणाली में जितने अधिकार नागरिकों को मिले हैं,उनमें सबसे बड़ा अधिकार वोट देने का अधिकार है। हर योग्य मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे या जिला प्रशासन का प्रयास है।उन्होंने कहा कि बहुत जल्द स्वीप के तहत पूरे जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव 2019 की तैयारी प्रारंभ कर चुकी है।
इस अवसर पर जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment