Monday 4 January 2016

दुमका, दिनांक 04 जनवरी 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 003 

दुमका शहरी क्षेत्र में अवैध पार्किंग हुई तो कठोरतम दण्डात्मक कार्रवाई करें। दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि एस.डी.एम., जिला परिवहन पदाधिकारी तथा पुलिस बल संयुक्त रूप से अभियान चलायेंगे। शहर में अतिक्रमण और अवैध पार्किंग के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगाी। 
नगर थाना से टीन बाजार चैफ नो पार्किंग क्षेत्र घोषित की गई गई है। इसके बीच वाहन पार्क करने वालों के विरूद्ध दण्डात्मक जुर्माना लगाने का निदेष दिया गया। वीर कुँवर सिंह चैक पर दुर्गा मंदिर के समीप पार्किंग स्थल बनाये जाने तथा इस आस-पास के अतिक्रमण को हटाने का निदेष दिया गया। जामा मस्जिद के बाहर सड़क के किनारे पूर्व से चिन्हित पार्किंग पर कुछ बड़े वाहनों के अवैध पार्किंग को हटाकर पार्किंग के लिए उपयोग में लाने का निदेष दिया गया। टाटाषोरूम से जिला स्कूल जाने वाले पथ पर भी पार्किंग की सुविधा देने का निदेष दिया गया। पुराना सरकारी बस स्टैण्ड के खाली स्थलका उपयोग करते हुए अस्थायी आॅटो पार्किंग व्यवस्था सुनिष्चित करायी जाए। 
षिवगंगा की नियमित सफाई हो उपायुक्त ने पेयजल स्वच्छता को यह निदेष दिया कि वासुकिनाथ धाम में षिवगंगा के उपरी परत के नियमित निकासन की व्यवस्था सुनिष्चित करें। मंदिर प्रांगण से प्रवाहित होने वाले नीर को एक बाहृय खेत में स्वच्छ कर भूमिस्थ करने की प्रक्रिया का निदेष विषेष प्रमंडल को तैयार कर कार्यरूप देने का निदेष दिया। 
उपायुक्त ने कहा कि दुमका शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने की दिषा में सबको मिलकर पहल करने की आवष्यकता है। लखीकंडी वाटर पार्क का अत्यन्त खुबसूरत और चैड़ा सम्पर्क पथ बनाने का भी निर्णय लिया गया। 
बैठक में उपायुक्त के अलावे उप विकास आयुक्त, जिला वन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, क्षेत्रीय उप निदेषक जनसम्पर्क संताल परगना प्रमंडल, मेसो पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment