Monday 4 January 2016

दुमका, दिनांक 04 जनवरी 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 002 

धान अधिप्राप्ति का कार्य तेजी से पूरा हो। दुमका के उपायुक्त ने 16 लैम्पस जहाँ से धान अधिप्राप्ति की जा रही थी उसमें 14 और नये लैम्पस को जोड़ दिया है। उपायुक्त ने कहा कि सादीपुर, रानेष्वर, भैरवपुर जामा, हरिपुर, जरमुंडी, रानेष्वर के सादीपुर, जामा के भैरवपुर और जामा, जरमुण्डी के हरिपुर, नोनीहाट और रायकिनारी दुमका के मकरो, रामगढ़ के अमड़ा पहाड़ी, सरैयाहाट के हंसडीहा, रामगढ़ के भदवारी, काठीकुंड के नारगंज और गोपीकान्दर के खरौनी से भी धान अधिप्राप्ति किया जाएगा। उपायुक्त ने सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारियों को यह निर्देष दिया कि वे गोदाम से जल्द से जल्द खाद्यानों का उठाव करायें। उपायुक्त ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को यह निदेष दिया कि मसलिया, सरैयाहाट, रानेष्वर, गोपीकान्दर और काठीकुण्ड के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को प्रखंड स्तर पर गोदाम का प्रभार दिलायें। 
खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राषन कार्ड का वितरण 95 प्रतिषत लाभुकों के बीच हो गया है। उपायुक्त ने कहा कि शेष 5 प्रतिषत कार्ड का भी वितरण यथाषीघ्र सुनिष्चित करायें। 
उपायुक्त ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत नये समावेषन मानक के तहत प्राप्त आवेदनों की जाँच कराकर तथा ग्राम सभा से पारित कराकर लाभुकों की सूची जिला आपूर्ति कार्योलय में उपलब्ध कराने का निदेष दिया। 
बैठक मंे जिला सहकारिता पदाधिकारी, सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।



No comments:

Post a Comment