Friday 22 January 2016

दुमका, दिनांक 22 जनवरी 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 025 

 शालीनता परम्परा और गरिमा से मनाया जायेगा गणतंत्र दिवस...
- एम के मिश्र आयुक्त संताल पगरना प्रमंडल, दुमका

मीडिया प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए संथाल परगना के आयुक्त ने कहा कि दुमका में पूर्ण शालीनता परम्परा और गरिमा का निर्वाह करते हुए हर्ष और उल्लास से गणतंत्र दिवस मनाया जायेगा। आयुक्त श्री एन के मिश्र ने कहा कि मीडिया गणतंत्र के महत्व का प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। बैठक में मीडिया कर्मियों ने आग्रह किया कि गैलरी को मंच से थोड़ा पीछे बनाया जाए ताकि मीडिया कर्मियों को मंच दिखाई दे सके।  
परेड तथा झाँकी के दौरान मीडिया एवं विभागीय अधिकृत प्रतिनिधि के अलावा कोई भी व्यक्ति मंच के सामने छायांकन नहीं करेगा। मीडिया की पार्किंग और पास अलग रहेगी ताकि, उन्हें परेषानी ना हो। मीडिया गैलरी अन्य गैलरी से बिलकुल अलग रहेगी। 
झाँकी के बाद भी बैरिकेटिंग के आगे कोई भी मंच के सामने नहीं आयेगा। यह सुनिष्चित किया जायेगा। आयुक्त के साथ दुमका के उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने भी गणतंत्र दिवस की तैयारियों के बाबत जानकारी दी। उपायुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री नवनिर्मित समाहरणालय भवन का उद्घाटन के बाद स्वतंत्रता सेनानियों से मिलेंगे तथा संध्या 6 बजे गणतंत्र की पूर्व संध्या पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का दीप प्रज्जवलन कर उद्घाटन करेंगे। आयुक्त ने बताया कि 28 जनवरी को माननीय राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू का भी आगमन सिदो कान्हु मुर्मू विष्वविद्यालय में होगा। 
एक प्रष्न के उत्तर में उपायुक्त के जानकारी दी कि विष्वविद्यालय का एप्रोच रोड पथ निर्माण विभाग द्वारा बनाया जायेगा। इसकी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है तथा अगले आठ माह में निर्माण पूर्ण हो जायेगा। आयुक्त ने मीडियाकर्मियों को जानकारी दी कि आयुक्त के न्यायालय में लंबित वादों के निपटारे के लिए दो दिन सुनवाई की जा रही है। वेबसाईट पर भी प्रत्येक वाद की सुनवाई की तिथि प्रदर्षित की जायेगी। 
मीडियाकर्मियों के साथ बैठक में सभी मीडिया के प्रतिनिधि, उपायुक्त दुमका, उप निदेषक जनसम्पर्क, पुलिस उपाधीक्षक, डीआईजी, कार्यालय, नगर थाना प्रभारी मौजूद थे।




No comments:

Post a Comment