Friday 22 January 2016

दुमका, दिनांक 22 जनवरी 2016 प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 027 


जो सबके हित में हो वह सबसे पहले करें...
- मनजीत सिंह भाटिया, प्रधान सचिव, 
श्रम नियोजन प्रषिक्षण एवं कौषल विकास

योजना बनाओ अभियान के पर्यवेक्षण कर रहे श्रम नियोजन प्रषिक्षण एवं कौषल विकास के प्रधान सचिव श्री मनजीत सिंह भाटिया ने षिकारीपाड़ा के मोड़ायाम पंचायत के बालीजोर गांव तथा रानेष्वर प्रखंड के धनभाषा गांव के बयारमारा टोला के ग्रामीणों के बीच बैठकर सीधी बात करते हुए कहा कि जो सबके हित में हो वह हमारी सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। प्रधान सचिव ने कहा कि हम अपनी जरूरतों में अपनी प्राथमिकता का निर्धारण कर ले। 
बलीजोर के 283 घरों के 950 लोगों में बुद्धत मुर्मू, असीत मुर्मू आदि ने समस्याओं के बारे में बताया। वार्ड सदस्य सरस्वती देवी तथा फुलीन हाँसदा सुसान्ती देवी, अलबीस मुर्मू, ग्राम प्रधान मनेष्वर हेम्ब्रम, पंचायत सचिव मो0 कबील अंसारी, मुखिया निर्मला मुर्मू आदि ने भी जन भावनाओं को बताया। 
धनभाषा गांव के बयारमारा टोला के 150 घरों के लोग तथा पूरी धनभाषा गांव के 5000 से अधिक लोगों के गांव की प्राथमिकता भी पानी ही है। लिबोन मरांडी, संजीव मरांडी, राजमुनी मुर्मू, लखीमरांडी, आदि ने अपनी बाते रखीं। प्रधान सचिव ने बताया कि पानी ही सबकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस अभियान की सफलता में गांवों के विकास के नये अध्याय का बीज छुपा हुआ है। 
प्रधान सचिव कस्तुरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय बरमसिया षिकारीपाड़ा भी गये जहाँ की व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा उन्होंने बालिकाओं से बात करते हुए कहा कि वे भारत के बेहतर कल का निर्माण करें। विद्यालय में हिन्दुस्तान द्वारा आयोजित ओलम्पियाड़ की परीक्षा में कई बालिकायें भाग ले रही थी।  
प्रधान सचिव के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण तथा षिकारीपाड़ा बीडीओ अमित बेसरा, रानेष्वर बीडीओ कौषल कुमार एवं लोक प्रेरणा के सचिव माधव कुमार दास मौजूद थे।










No comments:

Post a Comment